23 Oct 2017, 17:18:11 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us facebook twitter android

  • बीसीसीआई ने आईपीएल के प्रसारण अधिकारों के लिए मंगाए टेंडर, 25 अक्टूबर को जमा होंगी बोलियां, फिलहाल सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के पास हैं आईपीएल के मीडिया अधिकार

    "हम आईपीएल वैश्विक मीडिया अधिकार (टीवी और डिजिटल) के लिए अगले 10 साल के लिए निविदा प्रक्रिया की घोषणा कर खुश हैं." उन्होंने कहा, "आईपीएल अब सबसे तेजी से आगे बढ़नी वाली, दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग है और यह दुनिया में छठी सबसे लोकप्रिय लीग है, इसलिए जब हम अगली निविदा प्रक्रिया की घोषणा कर रहे हैं तो हमारे लिए इसे पारदर्शी बनाना सबसे अहम है क्योंकि यह विश्व क्रिकेट के इतिहास में ऐतिहासिक बोली होने वाली है."

  • टखने की चोट के कारण साउदी टेस्ट श्रृंखला से बाहर

    न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी टखने की चोट के कारण भारत के खिलाफ 22 सितंबर से शुरू होने वाले तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गये हैं।

  • डेविस कप: विश्व ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले के दूसरे एकल वर्ग के मैच में डेविड फेरर ने मायनेनी को हराया, स्पेन को 2-0 की बढ़त

    13वीं विश्व वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी स्पेन के डेविड फेरर ने शुक्रवार को डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले के दूसरे एकल वर्ग के मैच में भारत के साकेत मायनेनी को मात देते हुए अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. फेरर ने दिल्ली लॉन टेनिस संघ (डीएलटीए) के आरके खन्ना स्टेडियम में खेले जा रहे डेविस कप के दूसरे एकल मैच में साकेत को सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6-1 से मात दी.

  • बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन और उनकी पत्नी हेलिकॉप्टर हादसे में बाल-बाल बचे, एक शख्स की मौत, 4 अन्य घायल

    बांग्लादेश के क्रिकेटर व ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और उनकी पत्नी उम्मी अहमद शिशिर शुक्रवार को एक हवाई हादसे में बाल-बाल बच गए. शाकिब और उनकी पत्नी के साथ यह हादसा उस समय हुआ, जब हेलिकॉप्टर इस दंपति को कोक्स बाजार में उतारने के बाद क्रैश हो गया.

  • अमेरिका में क्रिकेटर बाजार को लेकर बीसीसीआई गंभीर-ठाकुर

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि फ्लोरिडा में भारत-वेस्टइंडीज के बीच टी-20 श्रृंखला के सफल होने से बोर्ड अमेरिका में क्रिकेटर बाजार की क्षमता का दीर्घकाल में फायदा उठाने की योजना बनाने के लिए प्रेरित हुआ है।

  • बेल्यिजम अंतरराष्ट्रीय चैलेंज के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सौरभ

    बेल्जियम के ल्यूवेन में चल रहे बेल्यिजम अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैलेंज टूर्नामेंट में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने फ्रांस के लुकास क्लेयरबाउट को हराकर पुरूष एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सौरभ ने एक घंटे से अधिक चले मुकाबले में फ्रांस के छठे वरीय खिलाड़ी को प्री क्वार्टर फाइनल में 21-19 16-21 21-15 से हराया।

  • वीनस मामले में सानिया व उनकी मां ने कोई संपर्क नहीं किया-आईटा

    रियो ओलंपिक में मिश्रित युगल टेनिस में रजत जीतने वाली वीनस विलियम्स को थेरेप्यूटिक यूज एजेक्मपशंस (टीयूई) के तहत बैन ड्रग लेने की कथित मंजूरी दिए जाने की ख़बरें आने के बाद भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अखिल भारतीय टेनिस संघ (आईटा) से मामला इससे जुड़ी ऑथारिटी के पास उठाने की मांग की है लेकिन आईटा ने कहा कि इस मामले में सानिया या उनकी मां नसीमा ने उनसे कोई सम्पर्क नहीं किया है।

  • भारतीय फुटबॉल टीम फीफा रैंकिंग में 148वें स्थान पर पहुंची

    भारतीय फुटबॉल टीम फीफा रैंकिंग में 148वें स्थान पर पहुंच गई है। इस तरह अप्रैल 2015 के बाद भारत ने पहली बार शीर्ष 150 में वापसी की है। भारत ने तीन सितंबर को मुंबई में खेले गए अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में अपने से ऊंची रैंकिंग की पुएर्तो रिको को 4-1 से हराया था।

  • राज्यभर के 1300 खिलाडिय़ों का जमावड़ा होगा बस्तर में

    शिक्षा विभाग की ओर से शालेय क्रीड़ा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन 28 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक शहर के विभिन्न मैदानों में किया जाएगा। कबड्डी, फुटबाल, तैराकी, वाटर पोलो, रग्बी की मेजबानी शहर को मिली है। इसमें लगभग 1300 खिलाड़ी व उनके प्रशिक्षक यहां पर आएंगे। इसकी तैयारियां भी यहां शुरू हो गई हैं।

  • गंभीर रूप से चोटिल हुए स्टार्क, अस्पताल में भर्ती

    ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क हर्स्टविले ओवल में प्रैक्टिस के दौरान गंभीर रूप से चोटिल हो गए। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फील्डिंग करते समय स्टार्क के बाएं पैर का घुटना मैदान में रखे किसी उपकरण से जा टकराया जिसकी वजह से उनके घुटनें में गंभीर आई है।

  • इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम हिक बने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के मुख्य बैटिंग कोच

    इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्रीम हिक को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले अपना विशेषज्ञ बैटिंग कोच बनाया है. हिक को 2013 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का हाई परफार्मेंस कोच चुना गया था. कंगारु टीम के मुख्य कोच डेरेन लीमैन ने कहा, ‘ग्रीम हिक ने हमारे साथ वेस्टइंडीज दौरे पर काम किया था और हम उनसे काफी प्रभावित हैं.

  • कोहली क्रिकेट जगत में उनके पसंदीदा कप्तानों में से एक हैं: सौरभ गांगुली

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं दिग्गज बल्लेबाज सौरभ गांगुली ने गुरुवार को मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकर सराहना की और कहा कि कोहली क्रिकेट जगत में उनके पसंदीदा कप्तानों में से एक हैं। एक इस्पात कंपनी के साथ अपने अनुबंध के 10 वर्ष पूरे होने पर आयोजित एक समारोह में गांगुली ने कहा, "इस समय विराट मेरे पसंदीदा कप्तान हैं।"

  • आखिर यह भेदभाव क्यों, पैरालंपिक मेडल विजेताओं पर क्यों नहीं होती धनवर्षा और नहीं मिलता खेल का सर्वोच्च सम्मान?

    खेल मंत्रालय की वेबसाइट पर यह साफ नहीं है कि ओलंपिक खिलाड़ियों में पैरालंपिक खिलाड़ी शामिल हैं या नहीं। भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक पैरालंपिक खेलों के इतिहास में चार गोल्ड सहित 12 मेडल जीते हैं। मेडल जीतने वाले किसी खिलाड़ी को आजतक खेल का सर्वोच्च सम्मान नहीं मिला है। सामान्य ओलंपिक खेल जिसे समर ओलंपिक कहा जाता है उसमें जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को खेल रत्न पुरस्कार मिलता है।

  • भारत को उसकी सरजमीं पर पराजित करना बहुत हीं कठिन, इसके लिए कुछ विशेष करना पड़ेगा: रास टेलर

    न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रास टेलर ने आज कहा कि उनकी टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को पहली बार उसकी सरजमीं पर पराजित करने के लिये कुछ विशेष करना होगा। यह पूछने पर कि दौरा करने वाली टीमों के लिये हाल के समय में सीरीज जीतना मुश्किल हो गया है तो टेलर ने कहा कि इसके लिये एक कारण बताना मुश्किल है।

  • बल्लेबाज गौतम गंभीर की सलाह ‘गुलाबी गेंद' की जगह लाल गेंद हीं टेस्ट मैच के लिए है सही

    भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने खुद को ‘परंपरावादी'' करार किया जो लंबे प्रारुप का मुकाबला लाल गेंद से और दिन में खेलना पसंद करता है, साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के प्रयोग सिर्फ टी20 क्रिकेट में ही किये जाने चाहिए. गंभीर ने दलीप ट्राफी के फाइनल के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं परंपरावादी हूं जो पुराने तरीके से क्रिकेट खेलना पसंद करता है.

  • चैंपियन लीग: मेस्सी ने लगाया हैट्रिक, बार्सिलोना ने धमाकेदार जीत के साथ किया आगाज

    स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेस्सी की हैट्रिक की बदौलत उनकी टीम ने ग्रुप सी के मुकाबले में स्कॉटिश चैम्पियंस सैल्टिक क्लब को एकतरफा मुकाबले में हराकर चैंपियंस लीग में शानदार आगाज किया।

  • मैं ग्रैंडस्लैम का सही हकदार नहीं इसलिए मेरे पास नहीं है ग्रैंडस्लैम का खिताबः डेविड फेरर नई दिल्ली। बहुतकम ही लोग ऐसे होते हैं जो बिल्‍कुल बेबाक होते हैं और जो अपनी हार को भी स्वीकार करना जानते हैं।

    पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के एक बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को हैरान किया है और वो हैं के.एल. राहुल। अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में वो टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉरमैट में सेंचुरी जड़ चुके हैं। राहुल ने बताया कि उनके करियर को बनाने में एक भारतीय क्रिकेटर का बड़ा हाथ है।

  • रियो पैरालंपिक: भाला फेंक में देवेंद्र झाझरिया ने जीता गोल्ड

    ब्राजील के रियो से भारत के लिए अच्छी खबर आई है। पैरालंपिक में भारत ने एक और पदक हासिल कर लिया है। भाला फेंक में देवेंद्र झाझरिया ने गोल्ड जीत लिया है।

  • पाक क्रिकेट बोर्ड़ की दिली ख्वाहिश- अफरीदी को मिले संन्यास लेने का मौका

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को इस महीने के आखिर में यूएई में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की आधिकारिक घोषणा करने का मौका दे सकता है. दैनिक समाचार पत्र ‘जंग’ की रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी चाहता है कि अफरीदी स्वयं ही संन्यास लें.

  • अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंची साक्षी, विश्व रैंकिंग में चौथा पायदान हासिल किया

    रियो ओलम्पिक में पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान बनने का गौरव हासिल करने वाली साक्षी को इससे पहले कोई रैंकिंग हासिल नहीं थी। ओलम्पिक में शानदार प्रदर्शन की बदौलत वह रैंकिंग में जगह बनाने में सफल हुई हैं। ओलम्पिक क्वार्टर फाइनल में महिलाओं की 48 किलोग्राम भारवर्ग में चोट के कारण बाहर होने वाली विनेश फोगट को 11वां स्थान मिला है।

  • इंडिया-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीजः ओपनिंग जोड़ी रोहित-शिखर बरकरार, बिन्नी-शार्दुल की हुई छुट्टी

    ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन को 22 सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने जा रही तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिये 15 सदस्यीय भारतीय टीम में बरकरार रखा गया है जबकि ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को बाहर कर दिया गया है।

  • रियो पैरालिंपिक में दीपा मलिक ने शॉट-पुट में सिल्वर जीत रचा इतिहास

    पैरालिंपिक खेलों में एक महिला ने भारत के लिए इतिहास रचा है। भारत की दीपा मलिक ने शॉट-पुट में रजत पदक जीत लिया है। दीपा ने 4.61 मीटर तक गोला फेंका और दूसरे स्थान पर रहीं। पैरालिंपिक खेलों में मेडल जीतने वाली दीपा पहली भारतीय महिला बन गई हैं।

  • मंगलवार को दिल्ली पहुंचेगी न्यूजीलैंड टीम

    श्रृंखला का दूसरा टेस्ट 30 सितम्बर से कोलकाता के ईडन गार्डन में और तीसरा टेस्ट 8 अक्तूबर से इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में होगा। न्यूजीलैंड की टीम दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ 16 से 18 सितम्बर तक 3 दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी।

  • बांग्लादेश दौरे पर नहीं जायेंगे मोर्गन और हेल्स

    इंग्लैंड के एकदिवसीय कप्तान इयोन मोर्गन और सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स अक्टूबर में होने वाले बांग्लादेश दौरे में नहीं जायेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण बांग्लादेश दौरे से हटने का फैसला लिया है। हालांकि मोर्गन को रुख को देखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही जोश बटलर को एकदिवसीय और टेस्ट टीम के कप्तान बनाने की घोषणा कर दी थी

  • यूएस ओपनः महिला एकल का खिताब जीतकर विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बनीं केर्बर

    जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने 2016 में अपना स्वर्णिम सफर जारी रखते हुए यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट का महिला एकल का खिताब जीतकर विश्व में नंबर एक खिलाड़ी बनने की उपलब्धि का शानदार जश्न मनाया. इस साल के साल के शुरू में आस्ट्रेलियाई ओपन जीतने वाली दूसरी वरीयता प्राप्त केर्बर ने चेक गणराज्य की दसवीं वरीय कारोलिना प्लिसकोवा को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 6-3, 4-6, 6-4 से हराया.

  • नंबर वन टेनिस खिलाड़ी जोकोविच को मात देकर वावरिंका ने पहली बार जीता यूएस ओपन चैंपियन का खिताब

    दुनिया के नंबर तीन टेनिस खिलाड़ी स्टेनिसलास वावरिंका ने यूएस ओपन के फाइनल में नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराकर ग्रैंड स्लैम पर कब्जा जमा लिया. फाइनल में शानदार खेलते हुए स्विट्जरलैंड के वावरिंका ने सर्बिया के जोकोविच को 6-7, 6-4, 7-5, 6-3 से हराया.

  • समाजवादी पार्टी में शामिल हुए भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को भारतीय टीम के युवा क्रिकेटर प्रवीण कुमार को सपा की सदस्यता दे दी है। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता नावेद सिद्दीकी ने क्रिकेटर की मुलाक़ात सीएम अखिलेश से कराई थी। युवा क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता पर दो टूक कहा कि उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में वह चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगे।

  • अकरम, अफरीदी ने अजहर को एक और मौका देने का किया आग्रह

    इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली करारी हार के बाद आलोचकों के निशाने पर आये पाक कप्तान अजहर अली का वसीम अकरम और शाहिद अफरीदी ने समर्थन किया है। इन दो पूर्व कप्तानों ने अजहर को यूएई में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में एक और मौका देने का आग्रह किया।

  • पैरालंपिक- भारतीय तीरंदाज पूजा 29वें स्थान पर

    पैरालंपिक खेलों की रिकर्व तीरंदाजी स्पर्धा के रैंकिंग राउंड में भारतीय तीरंदाज पूजा 513 अंक के साथ 29वें स्थान पर रही। पूजा ने अपने पहले छह तीर में 9, 8, 8, 8, 7 और 7 अंक के साथ कुल 47 अंक जुटाए।

  • कैरोलिना प्लिसकोवा को हराकर एंजेलिक कर्बर बनीं महिला सिंगल चैंपियन, जनवरी में जीता था ऑस्ट्रेलियन ओपन

    विश्व की नंबर एक खिलाड़ी व ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने फाइनल मुकाबले में चेकगणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को 6-3, 4-6, 6-4 से हराकर अमेरिकी ओपन महिला सिंगल पर कब्जा जमा लिया है.

  • मैक्सवेल के तूफान में उड़ा श्रीलंका, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

    गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद ग्लेन मैक्सवेल की एक और तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भी श्रीलंका को चार विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से जीत ली. पिछले मैच में नाबाद शतक जड़ने वाले मैक्सवेल ने 29 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान डेविड वॉर्नर (25) के साथ पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 93 रन की साझेदारी भी की जिससे श्रीलंका के 129 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 17.5 ओवर में छह विकेट पर 130 रन बनाकर मैच और सीरीज जीत ली.

  • सैंगसोम 6 रेड विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे पंकज आडवाणी

    पंद्रह बार के विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी ने आज यहां सैंगसोम 6 रेड स्नूकर विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। आडवाणी ने ग्रुप चरण में अपने सभी मैच जीते थे। इसके बाद उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में भी चीन के युआन सिजुन को हराया। आडवाणी अंतिम आठ में पहुंचने वाले अकेले गैर पेशेवर खिलाड़ी हैं। आ

  • रियो पैराओलिंपिक: हाई जंप इवेंट में मरियप्पन थांगावेलू ने गोल्ड पर कब्ज़ा कर रचा इतिहास, वरुण भाटी के नाम हुआ कांस्य

    रियो में चल रहे पैरा ओलिंपिक खेलों में भारत ने इतिहास रचा है. हाई जंप इवेंट में भारत ने गोल्ड और ब्रॉन्ज पदक पर कब्ज़ा जमाया है. ऊंची कूद में मरियप्पन थांगावेलू ने गोल्ड पर कब्जा जमाते हुए इतिहास रच दिया है तो वहीं, वरुण सिंह भाटी ने 1.86 मीटर कूद कर इसी इवेंट में कांस्य पदक अपने नाम किया.

  • पैरालंपिक चक्का फेंक- सातवें स्थान पर रहे अमित सरोहा

    एशियाई पैरा खेलों के पदक विजेता अमित कुमार सरोहा रियो पैरालंपिक के चक्का फेंक स्पर्धा में सातवें स्थान पर रहे। सरोहा ने एफ52 वर्ग के फाइनल में पहले तीन प्रयास गंवाने के बाद चौथे प्रयास में मात्र 9.01 मीटर दूरी हासिल की। चक्का फेंक स्पर्धा में लातविया के ऐगर्स एपिनिस ने 20.83 मीटर दूर चक्का फेंककर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

  • रियो पैरालिंपिकः क्वालिफिकेशन राउंड में सबसे निचले स्‍थान पर रहे भारत के नरेश, द. कोरिया के पार्क शीर्ष पर रहते हुए फाइनल में पहुंचे

    ब्राजील की मेजबानी में चल रहे पैरालिंपिक खेलों-2016 के पहले दिन गुरुवार को भारतीय निशानेबाज नरेश कुमार शर्मा पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश नहीं कर सके. ओलिंपिक शूटिंग रेंज में हुए क्वालिफिकेशन राउंड में नरेश का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा और स्पर्धा पूरी करने वाले प्रतिभागियों में वह सबसे निचले पायदान पर रहे.

  • बीसीसीआई में टीम चयनकर्ताओं की भी होगी परीक्षा, सेलेक्शन के लिए अब गुजरना होगा इंटरव्यू से

    भारतीय क्रिकेट फैन्स जल्दी ही एक और बड़ा बदलाव देख सकेंगे. बीसीसीआईने फैसला किया है कि अब वह चयनकर्ताओं का चुनाव भी कोच की तरह ही इंटरव्यू के ज़रिये ही करेगा. ऐसे में चयनकर्ताओं के हर ज़ोन से चुने जाने की परंपरा खत्म हो जाएगी. कई क्रिकेटर्स इसे एक अच्छा बदलाव मान रहे हैं.

  • नस्‍लीय भेदभाव खत्‍म करने के लिए दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम में 'कोटा' लागू, पांच से अधिक नहीं होंगे श्‍वेत खिलाड़ी

    नए कोटा सिस्‍टम के तहत अब टीम में ग्यारह खिलाड़ियों में कम से कम छह अश्वेत खिलाड़ी होंगे. यह व्‍यवस्‍था क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट-टेस्ट, वन-डे और टी-20 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लागू होगी. गौरतलब है कि नस्लीय कोटा कई सालों तक प्रांतीय स्तर पर लागू रहा है लेकिन यह पहला मौका है जब इसे राष्ट्रीय स्तर पर लागू किया गया है.

  • यूएस ओपन के सेमीफाइनल में हारीं सेरेना

    दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स यूएस ओपन के सेमीफाइनल में हार कर बाहर हो गई। सेरेना को 10वीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने 6-2, 7-6 से मात दी। फाइनल में कैरोलिना का मुकाबला जर्मनी की एंजिलिक कर्बर से होगा। इस हार के साथ ही सेरेना लगातार 187वें सप्ताह तक पहले नंबर पर बने रहने के रेकॉर्ड से भी चूक गईं।

  • रियो पैरा ओलिंपिक : भारोत्तोलन में कांस्य से चूके फरमान तो शूटिंग में नरेश कुमार नहीं कर पाए क्वालिफाइ

    भारत के अमित कुमार सरोहा रियो परालंपिक खेलों में पुरूषों के चक्का फेंक एफ52 वर्ग में सातवें और अंतिम स्थान पर रहे. सरोहा ने अपने पहले तीन प्रयास में फाउल कर गए जबकि चौथे प्रयास में उन्होंने 9.01 मीटर चक्का फेंका. उन्होंने पांचवें प्रयास में फिर से फाउल किया जबकि छठे और अंतिमि प्रयास में वह 8.7 मीटर चक्का ही फेंक पाए.

  • एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा सिंधु और साक्षी को ‘महिंद्रा थार' देकर सम्मानित किया

    रियो ओलंपिक में पदक जीतने वाली भारतीय खिलाडियों शटलर पीवी सिंधु और पहलवान साक्षी मलिक को एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एम एंड एम) ने आज नीले रंग की आफ रोडर ‘थार'' भेंट करके सम्मानित किया.

  • आखिर ये ‘क्रिकेट का हंसमुख लाल’ कौन है...?

    टीम इंडिया के पूर्व तूफानी बल्‍लेबाजी वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के मैदान पर धूम मचाने के बाद अब ट्विटर पर भी छाये हुए हैं। उनके ट्वीट करने का अनोखा अंदाज लोगों को काफी पसंद आ रहा है। वीरेंद्र सहवाग इन दिनों लोगों को बर्थडे विश करने के अपने खास अंदाज के कारण चर्चा में बने रहे हैं। पहले उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए उन्हें बालों वाला बुर्ज खलीफा कहा था, अब उन्होंने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जॉर्ज बैली को क्रिकेट का हंसमुखलाल नाम दिया है।

  • यूएस ओपन : निशिकोरी ने किया उलटफेर, एंडी मरे बाहर, सेरेना पहुंचीं सेमीफाइनल में

    जापानी टेनिस खिलाड़ी की निशिकोरी ने अमेरिकन ओपन में बड़ा उलटफेर करते हुए ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे को पांच सेट तक खिंचे मुकाबले में हरा दिया है. अब निशिकोरी किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के एकल मुकाबले का खिताब जीतने वाला एशियाई खिलाड़ी बनने से दो जीत दूर हैं. दूसरी ओर, महिला एकल के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में नंबर एक अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-2, 4-6, 6-3 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

  • पद्म भूषण के लिए दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील के नाम की सिफारिश

    दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने भारत के तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण के लिए नामांकित किया है। महासंघ ने महिला पहलवान अलका तोमर और सुशील के कोच द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता यशवीर सिंह के नाम की सिफारिश भी इस सम्मान के लिए की है।

  • फीबा एशिया चैलेंज में हिस्सा लेगी भारतीय टीम

    टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। भारत को फिलीपीन्स और चीनी ताइपै के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। भारत अपना पहला मैच नौ सितंबर को खेलेगा। शुरूआती दौर से 12 टीमें दूसरे दौर में पहुंचेंगी जबकि बाद में चोटी की आठ टीमें नाकआउट में जगह बनाएंगी।

  • साक्षी के साथ रोमांटिक मूड में दिखे धोनी

    कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की यही कोशिश करते हैं कि उनकी पर्सनल लाइफ मीडिया से दूर रहें, लेकिन ऐसा कम ही हो पाता है। अक्‍सर उनके साथ उनकी पत्‍नी व बेटी की लाइफ के सीक्रेट मूमेंट मीडिया में शेयर हो जाते हैं। अब हाल ही में धोनी और साक्षी की इस रोमांटिक तस्‍वीर को ही देख लीजिए।

  • योगेश्वर दत्त का ब्रॉन्ज मेडल गोल्ड में अपडेट नहीं होगा

    इससे पहले लंदन ओलंपिक में 60 किलोग्राम भारवर्ग में सिल्‍वर जीतने वाले रूस के बेसिक कुदुखोव का सैंपल भी पॉजीटिव पाया गया था। इसके बाद योगेश्‍वर के कांस्‍य को सिल्‍वर में अपग्रेड करने की जानकारी मिली थी। हालांकि योगेश्‍वर ने कहा था कि यह पदक कुदुखोव के परिवार के पास ही रहने दिया जाना चाहिए।

  • 22 वर्षीय सत्यव्रत कादियान के साथ विवाह बंधन में बंधेंगी 24 वर्षीय साक्षी

    सत्यव्रत के पिता भी हरियाणा के मशहूर पहलवान हैं जो 1988 सोल ओलंपिक खेलों में हिस्सा ले चुके हैं। हालांकि फिलहाल साफ नहीं है कि साक्षी शादी के बाद भी अपना करियर जारी रखती हैं या नहीं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साक्षी के भाई सचिन ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि साक्षी जल्द ही पहलवान सत्यव्रत के साथ शादी कर सकती हैं।

  • विराट कोहली अति-प्रतिभाशाली क्रिकेटर : पोंटिंग

    पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को अति-प्रतिभाशाली क्रिकेटर बताया। पोटिंग ने कहा कि विराट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने के सारे गुण मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भारत दौरे पर आए हुए हैं। पोंटिंग ने एक कहा कि विराट के पास वनडे करियर में बढ़त हासिल है।

  • यूएस ओपन : 308वीं ग्रैंड स्लेम जीत के साथ सेरेना क्वार्टरफाइनल में

    दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेरेना ने आर्थर ऐश स्टेडियम में टूर्नामेंट के चौथे दौर के मुकाबले में कजाखस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा को एक घंटे आठ मिनट में 6-2, 6-3 से हराकर अपनी 308वीं ग्रैंड स्लेम जीत दर्ज की।

  • राष्ट्रीय टी-20 चैम्पियनशिप कमर की तकलीफ के कारण छोड़ा-शहजाद

    इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच के लिए टीम में नहीं चुने जाने से खफा होकर शहजाद ने राष्ट्रीय टी-20 चैम्पियनशिप छोड़ी है। शहजाद ने कहा कि मैं निश्चित तौर पर दुखी हूं कि टीम में नहीं चुना जा सका लेकिन टी-20 चैम्पियनशिप छोड़ने का यह कारण नहीं था।

  • सानिया-बारबोरा की जोड़ी यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में

    भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा की सातवीं वरीय जोड़ी यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है।

  • अभिनव बिद्रा ने आधिरिक तौर पर निशानेबाजी से लिया सन्यास, जानिए क्या हैं उनके भविष्य के प्लान

    ओलंपिक चैंपियन अभिनव बिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर निशानेबाजी से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए अपनी भविष्य की योजनाओं का भी खुलासा किया और अब उनका लक्ष्य खेल विज्ञान से संबंधित कारोबार करना है जिसमें फिटनेस और चिकित्सा भी शामिल हैं। भारत के एकमात्र व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा ने संन्यास की आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा, अब आगे बढ़ने और युवा पीढ़ी को जिम्मेदारी सौंपने का समय है।

  • पहलवान सुशील कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी को दिया धन्यवाद

    गौरतलब है कि एक समाचार चैनल को दिये साक्षात्कार में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि राजनेताओं के पीछे भागने के बजाय मीडिया को खिलाड़ियों के दैनिक संघर्ष को उजागर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय दल जो रियो के लिए गया था उनमें से आप 30 एथलीटों का चयन कर उनके दैनिक कार्यक्रम को लोगों को दिखायें और उनकी मेहनत के लिए उनको कितनी राशि मिलती है इस पर भी प्रकाश डालें।

  • सर्वोच्च न्यायालय ने धोनी के खिलाफ समन और मुकदमे को रद्द किया

    धोनी की तरफ से दायर विशेष अनुमति याचिका में कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई थी जिसने बेंगलुरु में निचली अदालत में उनके खिलाफ लंबित आपराधिक कार्यवाही को खारिज करने से इनकार कर दिया था, लेकिन सर्वोच्च न्यायालय ने उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही पर फ़िलहाल रोक लगा रखी है।

  • वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है पाकिस्तान, आईसीसी रैंकिंग में अपनी सबसे कम रेटिंग पर पहुंचा

    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने क्रमश: श्रीलंका और पाकिस्तान पर 4-1 के समान अंतर से जीत दर्ज करके आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में अपनी स्थिति में सुधार किया है. पल्लेकल में श्रीलंका पर पांच विकेट से जीत दर्ज करने वाले आस्ट्रेलिया के अब 123 के बजाय 124 अंक हो गए हैं और वह दूसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड से 11 अंक आगे हो गया है.

  • रियो ओलंपिक पदक विजेता सिंधु और साक्षी बनेगी स्वच्छ भारत अभियान का नया चेहरा

    रियो ओलंपिक में देश का नाम ऊंचा करने वाली बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और पहलवान साक्षी मलिक स्वच्छ भारत मिशन का नया चेहरा हो सकती हैं। जिमनास्ट दीपा कर्माकर को भी इस अभियान से जोड़ने की तैयारी है। पेजयल और स्वच्छता सचिव परमेश्वरन अय्यर ने इसकी जानकारी दी।

  • बीसीसीआई ने आईसीसी के बजट संबंधि फैसले पर जताई आशंका

    बता दें कि आईसीसी जब भी किसी टूर्नामेंट का आयोजन करता है तो मेजबान देश को एक निश्चित बजट आवंटित किया जाता है। मेजबान देश स्थानीय आयोजन समिति का गठन करता है जो टूर्नामेंट की मेजबानी के दौरान होने वाले सभी खर्चे के लिए जिम्मेदार होती है।

  • अब महाराष्ट्र बैटमिंटन संघ भी पीवी सिंधु को करेगा सम्मानित

    23 वर्षिय सिंधु रियो से लौटने के बाद पहली बार मुंबई जायेंगी जहां उन्हें इस ऐतिहासिक सफलता के लिये सम्मानित किया जायेगा। महाराष्ट्र बैटमिंटन संघ के अध्यक्ष अरुण लखानी ने कहा, ''हम ओलंपिक में पदक जीतकर देश का मान बढ़ाने वाली सिंधु के सम्मान में एक समारोह का आयोजन कर रहे हैं और हमें इस बात को लेकर बेहद गर्व का अनुभव भी हो रहा है।

  • चैंपियन तोगरूल असगारोव का डोपिंग टेस्ट में फेल होने के बाद स्वर्ण में बदल सकता है योगेश्वर दत्त का लंदन ओलंपिक का कांस्य

    योगेश्वर दत्त के लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक के रजत में बदलने के कुछ दिनों बाद ही भारत के इस स्टार पहलवान का पदक अब स्वर्ण में बदल सकता है क्योंकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चैंपियन तोगरूल असगारोव को प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन का दोषी पाया गया है. रिपोर्ट के अनुसार लंदन ओलिंपिक 2012 में पुरुष वर्ग के 60 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक विजेता अजरबेजान के असगारोव को शक्तिवर्धक दवाईयों के सेवन का दोषी पाया गया था.

  • पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने वनडे बैटिंग में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

    तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 11वें नंबर पर बैटिंग करते हुए शानदार खेल दिखाया. उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 28 गेंदों 58 रन जड़ दिए. आउट होने से पहले उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के उड़ाए. इस बीच वह वर्ल्ड क्रिकेट में 11वें नंबर पर फिफ्टी बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. इससे पहले 11वें नंबर पर वनडे में फिफ्टी बनाने वाले आमिर ने नया वर्ल्ड रिकॉर्ज अपने नाम करते हुए हमवतन तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को पीछे छोड़ा.

  • अमेरिकी ओपन : तीसरे दौर में पहुंचे एंडी मरे

    विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे अमेरिकी ओपन के पुरूष एकल के तीसरे दौर में पहुंच गये हैं। आर्थर एश स्टेडियम की नई सरकती हुई छत के नीचे दो बार ओलंपिक स्वर्ण जीतने का इतिहास रचने वाले मरे ने स्पेन के मार्सेल ग्रैनोलर्स के खिलाफ लगातार सेटों में 6-4 6-1 6-4 से जीत दर्ज कर पुरूष एकल का दूसरे दौर का मैच जीता।

  • विश्वकप क्वालिफाइंग ग्रुप मुकाबले में अर्जेंटीना ने उरूग्वे को हराया

    दक्षिण अमेरिका के 2018 फुटबॉल विश्वकप के क्वालिफाइंग ग्रुप मुकाबले में अर्जेंटीना ने उरूग्वे को 1-0 से हरा दिया। अर्जेंटीना की तरफ से स्टार खिलाड़ी लियोनल मैसी ने अपने चिर परिचित अंदाज में खेलते हुये अर्जेंटीना के लिये अपने रिकार्ड 56वें गोल से टीम को जीत दिलाई।

  • चाइना ओपन स्क्वाश के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे घोषाल व जोशना

    भारत के सौरव घोषाल पीएसए चाइना ओपन स्क्वाश के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं। घोषाल ने दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी कोलंबिया के मिगुल रौद्रिगेज को 11-9, 8-11, 8-11, 11-9, 11-5 से मात दी।

  • आस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजी कोच बने रेयान हैरिस

    पूर्व तेज गेंदबाज रेयान हैरिस को दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर आस्ट्रेलियाई टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अब राष्ट्रीय टीम के प्रमुख कोच डैरेन लेहमैन तथा सह कोच डेविड सेकर के साथ काम करेंगे। दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरूआत 27 सितंबर से होगी जहां आस्ट्रेलिया की टीम आयरलैंड के खिलाफ एक वनडे खेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलेगी।

  • आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज लेन मैडोक्स का निधन

    मैडोक्स ने इंग्लैंड में 1954-55 में एमसीजी ग्राउंड में अपना टेस्ट पदार्पण किया था। इस मैच में उन्होंने पहली पारी में सर्वाधिक 47 रन की पारी खेली। इसी सीरीज में उन्होंने एडिलेड ओवल टेस्ट में भी 69 रन की पारी दूसरी बड़ी पारी खेली थी। घरेलू क्रिकेट में भी काफी लोकप्रिय मैडोक्स ने विक्टोरिया और तस्मानिया टीमों के लिये कप्तानी की थी और उनका घरेलू करियर करीब 20 वर्षों तक चला।

  • लोढ़ा सीमिति ने बीसीसीआई को 15 दिसंबर तक चुनाव कराने के दिये निर्देश

    रविवार को हुई बैठक के बाद लोढ़ा समिति ने कहा, “बैठक में बीसीसीआई को एजीएम 21.09.2016 को आयोजित कराने का निर्देश देना का फैसला लिया गया है जो कि अपने नियमित व्यवसाय तक ही सीमित रहेगी जिनका संबंध पिछले साल (2015-2016) से होगा। साथ ही कहा है कि अगले साल (2016-17) से संबंधित मामलों पर फैसला लोढ़ा समिति की सिफारिशों में सुझाए गए नियमों को अपनाने के बाद ही लिया जाएगा।”

  • पेस, सानिया और बोपन्ना अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में

    महिला युगल में सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्रायकोवा की जोड़ी ने अमेरिका के जाडा एम हार्ट और एना शिबाहारा को 6-3, 6-2 से हराया। अगले दौर में उनका सामना स्विटजरलैंड की विक्टोरिया गोलुबिच और अमेरिका के निकोल मेलिचर और अमेरिका के मेडिसन ब्रेंगले और जर्मनी की तत्जाना मारिया के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

  • प्रधानमंत्री मोदी ने रियो 2016 पैरालिम्पिक्‍स के लिए शुभ कामनायें दी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 7 सितम्‍बर से शुरू हो रहे रियो 2016 पैरालिम्पिक्‍स में भारत का प्रतिनिधित्‍व कर रहे खिलाडि़यों को अपनी शुभकामनायें दी है।

  • मनमाने पैसे मिलने के बाद भी देश के साथ धोखा.....

    कई खिलाड़ियों ने मनमाने ढंग से पैसा मांगा जो उन्हें दिया गया लेकिन वो उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके। उनके मुकाबले पदक विजेता खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग के लिये काफी कम खर्चा लिया और शानदार प्रदर्शन का इतिहास रच डाला।

  • अजहर अली को कप्तान बनाना बड़ी भूल-मियांदाद

    पूर्व कप्तान ने कहा, मेरी समझ में विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद कप्तानी के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं। हमारे समय से वनडे क्रिकेट में बहुत बदलाव आ चुका है और मौजूदा सीरीज में इंग्लैंड ने हमें यह सीख दी है कि कैसे एकदिवसीय क्रिकेट खेली जाती है।

  • स्पेन के खिलाफ डेविस कप के लिए भारतीय टीम घोषित

    टीम के कोच जिशान अली हैं। जबकि प्रकाश अमृतराज को कप्तान (बाहर से, न खेलने वाला) बनाया गया है। डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेआफ टाई के मुकाबले 16 से 18 सितंबर तक राजधानी के आरके खन्ना स्टेडियम में खेले जाएंगे।

  • रूसी खिलाड़ी डोपिंग टेस्‍ट में फेल, चार साल बाद योगेश्‍वर दत्‍त का कांस्‍य अब बदलेगा सिल्‍वर में

    लंदन ओलिंपिक में 60 किग्रा फ्रीस्‍टाइल स्‍पर्द्धा में रूस के बेसिक कुदुखोव ने सिल्‍वर मेडल जीता था और योगेश्‍वर को कांस्‍य मिला था. लेकिन अब बेसिक का डोप टेस्‍ट पॉजिटिव पाए जाने के कारण वह तमगा कांस्‍य पदक विजेता रहे योगेश्‍वर को दिया जाएगा.

  • सीआरपीएफ कमांडेंट के साथ ब्रांड एंबेसेडर बनेगी पीवी सिन्धू

    सीआरपीएफ ने सिंधू को कमांडेंट की रैंक प्रदान करने और अपना ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त करने का फैसला किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीआरपीएफ ने इस संबंध में गृह मंत्रालय को एक आधिकारिक प्रस्ताव भी भेज दिया है और मंजूरी मिलने के बाद सिंधू को इस रैंक से सम्मानित किया जायेगा।

  • अमेरिका में दोबारा क्रिकेट खेलना चाहेंगे-धोनी

    बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा अंतरराष्ट्रीय टी 20 बारिश के कारण रद्द कर दिया गया, जिसके बाद वेस्टइंडीज ने दो मैचों की टी-20 मैचों की 1-0 से अपने नाम कर ली। जबकि इस मैच में भारतीय टीम की शुरूआत काफी मजबूत रही थी और उसके पास बराबरी का मौका था।

  • दिलशान के विदाई मैच में श्रीलंका हारा, दिनेश चंडीमल का शतक भी गया बेकार, ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे

    यह मैच श्रीलंका के महान खिलाड़ी तिलकरत्ने दिलशान का आखिरी वनडे था, लेकिन उनके विदाई मैच में टीम उन्हें जीत का तोहफा नहीं दे सकी और नजदीकी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंकाई टीम को पहले 49.2 ओवरों में 226 रनों पर ढेर कर दिया और उसके बाद चार ओवर शेष रहते आठ विकेट खोकर 227 रन बनाए और मैच जीत लिया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली.

  • बारिश में धुला इंडिया-वेस्टइंडीज दूसरा टी20 मैच, वेस्टइंडीज ने 1-0 से जीता श्रृंखला

    अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन के फिरकी के जादू से भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को वेस्टइंडीज को 143 रन पर ढेर कर दिया लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया जिससे कैरेबियाई टीम ने दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीत ली. तकनीकी कारणों से मैच 40 मिनट देर से शुरू हुआ था.

  • प्रधानमंत्री से मिले सिंधू, साक्षी, दीपा और जीतू राय

    बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रियो ओलंपिक-2016 में बेहतरीन प्रदर्शन किया और देश के लिए रजत पदक जीता वहीं महिला पहलवान साक्षी मलिक ने देश को कांस्य पदक दिलवाया। जिमनास्ट दीपा कर्माकर मेडल नहीं जीत पाई थीं लेकिन चौथे नंबर पर आकर सबका दिल जीत लिया। इससे पहले अपने मन की बात कार्यक्रम के संबोधन में रियो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की प्रशंसा की।

  • हॉकी से युवाओं का भटकाव होना चिंताजनक: सिलवानुस डुंगडुंग

    उन्होंने कहा है कि शुरुआती दिनों में खूंटी, सिमडेगा, गुमला, लोहरदगा, चाईबासा सहित अन्य जिलोें में हॉकी के प्रति लोगों की दीवानगी देखी जाती थी। आज भी लोगों में इस खेल के प्रति रुझान है। लेकिन यह जैसा दिखना चाहिए, वैसा नहीं दिखता है।

  • रोमांचक मुकाबले में एक रन से हारा भारत

    चाल्र्स ने 33 गेंद का सामना करते हुए सात छक्के और छह चौके लगाए। कल दूसरा मैच इसी मैदान पर खेल जाएगा। वेस्टइंडीज का टी20 क्रिकेट में यह सर्वाधिक स्कोर है। यह भारत के खिलाफ भी सर्वाधिक स्कोर है।

  • धोनी ने अमेरिका को क्रिकेट का ‘विशेष बाजार’ बताया

    उन्होंने कहा यह आयोजन के लिए शानदार मैदान है। कुछ अंतरराष्ट्रीय टीमें पहले ही यहां खेल चुकी हैं और यह भी मत भूलिए कि यहां कुछ ट्वंटी 20 लीग हो चुके हैं। बुनियादी ढांचा अच्छा लगता है। कुल मिलाकर यह बड़ा मौका है।

  • आईएसएल का तीसरा सत्र एक अक्टूबर से

    लीग का उद्घाटन समारोह 1 अक्टूबर को गुवाहाटी में होगा। पहला मैच जॉन अब्राहम की टीम नार्थ ईस्ट यूनाइटेड एफ सी और भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की टीम केरला ब्लास्टर्स एफ सी के बीच 1 अक्टूबर को खेला जायेगा।

  • टी-20 मैचों के लिए अमेरिका पहुंची भारतीय टीम

    विराट कोहली के नेतृत्व और कोच अनिल कुंबले के मार्गदर्शन में भारतीय टेस्ट टीम ने वेस्टइंडीज को 4 मैचों की सीरीज में 2-0 से शिकस्त दी थी और अब दोनों देशों के बीच अमेरिका में फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क में दो टी-20 मैच 27 और 28 अगस्त को खेले जाने हैं।

  • टी-20 क्रिकेट में भारत पर भारी पड़ सकती है कैरेबियाई टीम

    वैसे भारतीय टीम के पास बेहतरीन खिलाड़ियों की कमी नहीं है और टेस्ट सीरीज जीतने के बाद उसका आत्मविश्वास भी काफी ऊंचा है। विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़यिों के लिये प्रारूप में अचानक से बदलाव कुछ चुनौतीपूर्ण हो सकता है लेकिन वे सभी अच्छी फार्म में हैं और ऐसे में भारतीय टीम का पलड़ा भी बराबर ही कहा जा सकता है।

  • कोसटेनटिनी होंगे भारतीय टेबल टेनिस टीम के नये मुख्य कोच

    चौधरी ने कहा, ‘रियो में हमारे खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। हम पदक की दौड़ में नहीं थे लेकिन हमें उम्मीद थी कि खिलाड़ी पहले कुछ दौर में जीत दर्ज करने में सफल रहेंगे। कोसटेनटिनी अगले महीने टीम से जुड़ रहे हैं और अब हमारा ध्यान 2018 में होने वाले राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों पर है।’

  • टोक्यो पहुंचे ओलंपिक ध्वज का भव्य स्वागत

    गौरतलब है कि 2020 में जापान दूसरी बार ओलंपिक की मेजबानी करेगा। इससे पहले वर्ष 1964 में टोक्यो में आखिरी बार ओलंपिक हुआ था। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने कहा कि रियो में मिली सफलता के बाद खेलों की सफल मेजबानी करने के लिये हमें कड़ी मेहनत करनी होगी। टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिये उच्च स्तर पर काम किया जा रहा है।

  • हरियाणा सरकार ने साक्षी मलिक को बनाया बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ का ब्रांड एम्बेसडर

    इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने साक्षी मलिक को राज्य में बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ अभियान का ब्रांड एम्बेसडर भी नियुक्त किए जाने की घोषणा की। इस सम्मान समारोह के बाद साक्षी मलिक सीधे अपने गृह जनपद रोहतक जाएंगी। जहां पर रोहतक नगर से उनके गांव मोखरा तक एक रोड़ शो किया जाएगा।

  • चांदीमल ने की सचिन, द्रविड़ और कोहली की बराबरी

    इनके अलावा आसिफ इकबाल, ज्यॉफ्री बॉयकॉट, ग्राहम गूच, केप्लर वेसेल्स, सनथ जयसूर्या, एंडी फ्लावर, एलेक स्टीवर्ट, रोजर टूज, जोंटी रोड्स, यासिर हमीद, रिकी पोंटिंग, सलमान बट, जोनाथन ट्रॉट, मार्टिन गुप्टिल, तमीम इकबाल, तिलकरत्ने दिलशान, केन विलियमसन, कुमार संगकारा, स्टीवन स्मिथ व एलेक्स हेल्स भी लगातार पांच वनडे में 50 या इससे ज्यादा रन की पारियां खेलने में सफल रहे हैं।

  • इंडिया-वेस्टइंडीज चौथा टेस्ट बारीश के कारण रद्द , कोहली ने कहा- सीरीज का अंत बहुत निराशाजनक रहा

    टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बारिश और आउटफील्ड गीली होने के कारण चौथे टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिलने पर आज यहां निराशा व्यक्त की जिससे भारत को नंबर एक स्थान गंवाना पड़ा, लेकिन उन्होंने कहा कि घरेलू सीजन समाप्त होने के बाद ही उनकी टीम का बेहतर आकलन किया जा सकता है.

  • कुंबले के मुख्य कोच बनने के बाद अब टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनने के लिए तैयार हैं जहीर खान

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया था और तब से ही यह पद खाली है। जहीर ने कहा है कि अगर उनको मौका मिलता है तो वो इस बारे में जरूर सोचेंगे।

  • सानिया ने पूर्व जोड़ीदार हिंगिस से छीना खिताब के साथ नंबर-1 रैंकिंग

    भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी पूर्व जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस से रैंकिंग और सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब छीन लिया है। अलग होने के बाद यह दोनों का पहला टूर्नामेंट था।

  • रियो ओलंपिक में कुश्ती के कोचों ने सरेआम क्यों उतार डाले कपड़े

    रविवार को ब्रॉन्ज मेडल के लिए 65 किलोग्राम भार वर्ग में मंगोलिया के पहलवान मंदाखनारन गेंजोरिग का मुकाबला उज्बेकिस्तान के पहलवान इख्तियार नवरुजोव से था. मुकाबला खत्म होने में अब बस 18 सेकेंड ही शेष रह गए थे और यह मंगोलियाई पहलवान 7-6 से आगे चल रहा था.

  • सिंधु, साक्षी, दीपा और जीतू राय को मिलेगा राजीव गांधी खेल रत्न का पुरस्कार

    रकार ने पहली बार अप्रत्याशित कदम उठाते हुए इस साल चार खिलाड़ियों को देश का सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार देने का फैसला किया है जिनमें ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधु और साक्षी मलिक के अलावा जिम्नास्ट दीपा करमाकर और निशानेबाज जीतू राय भी शामिल हैं.

  • सिंधु का भव्य स्वागत, तेलंगाना सरकार ने सम्मानित किया

    सिंधु ने सम्मान समारोह में कहा, समर्थन और आर्शीवाद के लिये शुक्रिया। मैं अपने गुरू (पुलेला गोपीचंद), अपने माता पिता का शुक्रिया अदा करती हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया और मुझे प्रेरित किया। मैं हर किसी का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी। इस समारोह में सिंधु के माता पिता, केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय, तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री मोहम्मद महमूद अली और सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री केटी रामा राव भी मौजूद थे।

  • आईओए अध्यक्ष एन रामचंद्रन ‘ओलंपिक आर्डर’ से सम्मानित

    रामचंद्रन ने कहा कि मैं यह सम्मान पाकर बहुत खुश हूं और यह मेरे खेल करियर का सबसे अच्छा क्षण है। मैं आईओसी अध्यक्ष बाक और आईओसी कार्यकारी बोर्ड का आभारी हूं जिन्होंने मुझे इसके लिए चुना है। मैं इस अवार्ड को अपने देश को समर्पित करना चाहता हूं। रामचंद्रन को फरवरी 2014 में भारतीय ओलंपिक संघ का अध्यक्ष चुना गया था।

  • प्रधानमंत्री ने दी ओलंपिक में शामिल हुए भारतीय दल को बधाई

    प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘रियो 2016 का भव्य समापन समारोह। मैं खेलों में हिस्सा लेने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को बधाई देता हूं।’’ गौरतलब है कि भारत ने ओलंपिक में एक कांस्य और एक रजत जीता। कांस्य कुश्ती में साक्षी मलिक व रजत बैडमिटन में पीवी सिंधु ने जीता।

  • रियो ओलिंपिकः योगेश्वर की हार पर मां अपनी सहज भावनाओं को छिपा भी नहीं पायी, कहा- 'निराश हो गई'

    मां ने अपनी सहज भावनाओं को छिपाया भी नहीं, कहा- ''निराश हो गई.'' मां को पूरी उम्मीद थी कि बेटा सोना लेकर लौटेगा और नई बहू सोने से लद जाएगी. लेकिन कुश्ती और योगेश्वर को जानने वाले जानकारों को शुरू से ही आशंका थी कि नतीजा ऐसा ही कुछ निकलेगा.

  • रियो ओलंपिकः भारत ने जगाई बेहतर भविष्य की उम्मीदें, इन क्षेत्रों क्या अबतक का बेहतरीन प्रदर्शन

    ब्राजील की मेजबानी में हुए 31वें ओलिंपिक खेलों में भारतीय दल का अभियान समाप्त हो चुका है और पिछले ओलिंपिक के छह पदकों की तुलना में भारतीय दल इस बार सिर्फ दो पदक हासिल कर सका है.

  • भारत के कुश्ती महासंघ ने नरसिंह यादव मामले में सीबीआई जांच की मांग की

    उल्लेखनीय है कि भारतीय पहलवान नरसिंह यादव का 25 जून को मिथेनडायनोन एक एनाबॉलिक स्टेरॉयड का डोपिंग टेस्ट पॉजीटिव पाया गया था। हालांकि नरसिंह और भारतीय कुश्ती महासंघ का कहना है कि पहलवान साजिश का शिकार हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दखल के बावजूद नरसिंह को रियो ओलिंपिक से बाहर होने के साथ चार साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा।

  • क्वालिफिकेशन राउंड में हारकर बाहर हुए योगेश्वर

    योगेश्वर को मंगोलियाई पहलवान गंजोरिगिन मंदखनरन ने 3-0 से हरा दिया। इस हार के साथ ही योगेश्वर की पदक उम्मीद मंदखनरन से जुड़ गई थी,यदि मंदखनरन फाइनल में पहुंचते तो रेपचेज में योगेश्वर को मौका मिल सकता है और वह कांस्य के लिए जा सकते थे।

  • सर्बिया की महिला बॉस्केटबाल टीम ने जीता कांस्य

    यूगोस्लाविया की महिला टीम ने वर्ष 1988 में रजत पदक अपने नाम किया था लेकिन कोच माल्जकोविच ने इस पर कहा कि वह सर्बिया से छह गुना बड़ा देश था। सर्बिया की पुरुष बॉस्केटबाल टीम रविवार को अमेरिका से फाइनल में भिड़ेगी।

  • पहलवान योगेश्वर दत्त को लेकर उनके गांव में जबरदस्त उत्साह

    पहलवान योगेश्वर दत्त से भी लोगों की काफी उम्मीदें जुड़ी हुई हैं। उन्होंने फोन पर मां को गोल्ड मेडल लाने की बात कही है, वहीं पहलवान की बाउट देखने के लिए पूरा गांव लालायित है। योगेश्वर दत्त ने लंदन ओलंपिक में 60 किलो भार वर्ग फ्री स्टाइल कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इस बार योगेश्वर 65 किलो भार वर्ग में उतरेंगे। अपनी पहली बाउट में वह मंगोलिया के पहलवान अंज़ोरिगी मंडखणारं से भिड़ेंगे।

  • इंडिया-वेस्टइंडीज चौथा टेस्टः तीसरे दिन का खेल भी चढ़ा बारिश की भेंट

    भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार (20 अगस्त) को यहां बारिश और मैदान गीला होने के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। मैच में तीन दिन के दौरान अब तक सिर्फ 22 ओवर का खेल हो पाया है जिसमें वेस्टइंडीज ने दो विकेट पर 62 रन बनाए।

  • रियो: 41वें स्थान पर रहीं भारतीय महिला गोल्फ खिलाड़ी अदिति अशोक

    ब्राजील की मेजबानी में चल रहे 31वें ओलिंपिक खेलों में शनिवार को महिला गोल्फ स्पर्धा में भारतीय खिलाड़ी अदिति अशोक निराशाजनक 41वां स्थान हासिल कर सकीं. अदिती ने शनिवार को हुए चौथे राउंड में 5 ओवर 76 का स्कोर किया और ओवरऑल 291 के स्कोर के साथ 41वां स्थान हासिल कर सकीं.

  • 'पहलवान जी' आप तो गोल्ड दिला हीं दो....

    योगेश्वर दत्त को उनके सभी साथी पहलवान जी कहकर ही बुलाते हैं. रियो में आखिरी दिन अब से कुछ ही घंटों बाद लंदन ओलिंपिक के पदक विजेता योगेश्वर दत्त मैट पर होंगे. सवा सौ करोड़ भारतीयों की निगाहें इस 65 किलोग्राम वर्ग के पहलवान पर होंगी.

  • रियोः ब्राजील ने गोल्ड पर किया कब्जा, नेमार बने हीरो

    ब्राजील ने पेनल्टी शूटआउट में जर्मनी को 5-4 से हराकर रियो ओलिंपिक में पुरुष फुटबॉल का गोल्ड मेडल जीत लिया. शनिवार को माराकाना स्टेडियम में हुआ फाइनल मुकाबला पेनल्टी शूटआउट तक खिंचा, जिसमें नेमार ने ब्राजील के लिए विजयी गोल किया.

  • बैडमिण्टन महिला खिलाड़ी पी वी सिन्धु को अनिल विज ने दी बधाई

    उन्होंने शनिवार को कुश्ती के क्वार्टर फाइनल में चोटिल हुई महिला पहलवान विनेश फोगाट से भी मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम मन्त्री ने प्रदेश के गौरव और भारत की लाड़ली महिला पहलवान साक्षी मलिक से भी मुलाकात की ।

  • भारत की बेटी सिन्धु को मीड़िया जगत का सलाम

    ओलंपिक में बैड़मिंटन में रजत पदक जीतने वाली सिंधु पहली भारतीय महिला हैं और इसलिए पूरा देश जहां भारत की इस होनहार बेटी को सलाम कर रहा है तो वहां पूरा मीड़िया जगत भी सिन्धु को शाबासी दे रहा है।

  • बारिश के कारण धुला चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल

    भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में बारिश और मैदान गीला होने के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. मैच में दो दिन के दौरान अब तक सिर्फ 22 ओवर का खेल हो पाया है, जिसमें वेस्टइंडीज ने दो विकेट पर 62 रन बनाए.

  • सिन्धु की इस एतिहासिक कामयाबी से मैं बहुत खुश हूं: गोपीचंद

    सिंधु अभी सिर्फ 21 साल की हैं. उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया है. अगले चार-पांच साल में उनमें जैसे-जैसे परिपक्वता आएगी, उनका खेल और निखरेगा और वह इससे भी बेहतर खिलाड़ी बन जाएंगी. इसी तरह खेलती रहीं तो वह और भी कई कामयाबियां हासिल करेंगी.

  • मेरे जीवन का सबसे बेहतरीन पल है, किसी से तुलना ठीक नहीं : सिंधु

    यह मेरे जीवन का बेहतरीन हफ्ता साबित हुआ है. मैं अपने खेल और प्रदर्शन से बेहद खुश हूं. मैं गोल्ड मेडल से चूक गई, फिर भी खुशी है कि अपने सिल्वर मेडल के जरिए भारतीय खेल प्रेमियों के चेहरों पर मुस्कान ला पाई.

  • आज अपने घुटने की सर्जरी कराएंगी बैडमिंटन खिलाड़ी साइना

    साल 2012 लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता साइना ने शहर के अस्पताल में सर्जरी के समय की घोषणा करते हुए अपने ''प्रीस्क्रीपशन पेज'' की फोटो भी ट्वीट की. साइना ने ट्वीट किया, ''कल सुबह छह बजे सर्जरी होगी,

  • मैं गुनहगार पाया गया तो फांसी पर लटकवा देना: नरसिंह

    मैंने जीवन में कई बार डोप टेस्ट दिया है. मैं हर बार क्लीन रहा. मैं ओलंपिक से ठीक पहले ऐसी मूर्खता क्यों करता. मैं अपने नार्को टेस्ट के लिए भी तैयार हूं, चाहें तो मेरा नार्को टेस्ट ले लिया जाए और अगर मैं गलत हूं तो मुझे फांसी लगा दी जाए. लेकिन जो गुनहगार हैं, उन्हें पकड़ा जाना चाहिए.

  • रियो में सिंधु ने रचा इतिहास, जज्बे का कायल हुआ देश, सोशल मीड़िया पर लगा बधाइयों का तांता

    रियो ओलिंपिक में महिला बैडमिंटन के फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु भले ही हार गईं, लेकिन उनके जुझारू खेल से सारे देश का सर गर्व से ऊंचा हो गया. ओलिंपिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधु की सफलता पर देश भर से बधाइयों का तांता लग गया.

  • फाइनल में हारी सिंधु, रजत पदक से करना पड़ा संतोष

    आज फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा. फैसले के लिए तीन सेटों में मैच कराना पडा़. पहले सेट में पिछड़ने के बाद सिंधु ने शानदार वापसी करते हुए 21-19 से सेट जीत लिया. दूसरे सेट में कैरोलिना ने आरंभ से ही सिंधु पर दबाव बनाये रखा और दूसरा सेट 21-12 से जीत लिया और स्‍कोर 1-1 से बराबरी की.

  • ओलंपिक महिला गोल्फ स्पर्धा के संयुक्त आठवें स्थान पर अदिति

    दक्षिण कोरिया की इनबी पार्क लगातार दूसरे दौर में पांच अंडर 66 के स्कोर से कुल 10 अंडर 132 के कुल स्कोर के साथ शीर्ष पर चल रही हैं। दिन का सर्वश्रेष्ठ आठ अंडर का प्रदर्शन करने वाली अमेरिका की स्टेसी लुईस कुल नौ अंडर 133 के स्कोर से दूसरे स्थान पर हैं।

  • पाकिस्तान ने आयरलैंड को पहले एकदिवसीय में 255 रनों से हराया

    पाकिस्तान ने आयरलैंड को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 255 रन की करारी शिकस्त दी। पाकिस्तान ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 47 ओवरों में छह विकेट पर 337 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और फिर आयरलैंड को 23 . 4 ओवर में केवल 82 रन पर ढेर कर दिया।

  • अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के एथलीट आयोग में चुनी गयीं इसिनबायेवा

    एथलेटिक्स महासंघों के अंतरराष्ट्रीय संघ ने सरकार समर्थित डोपिंग के कारण रूस की टीम पर प्रतिबंध लगा दिया था जिसके कारण 34 साल की इसिनबायेवा रियो में अपने खिताब का बचाव करने के लिए नहीं उतर पाई।

  • महिला कुश्ती में भारतीय चुनौती समाप्त

    यूनानी पहलवान अपने दूसरे मुकाबले में वेनेजुएला की एंजेलिका बेटजाबेथ से 6-3 से हार गई जिसके कारण बबिता का रेपेचेज के जरिये पदक हासिल करने की उम्मीद भी समाप्त हो गई। बबिता ने तीन-तीन मिनट के दोनों चरण में अपनी प्रतिद्वंद्वी का पांव पकड़ लिया था लेकिन यूनानी पहलवान ने किसी तरह से स्थिति बदलकर पासा पलट दिया।

  • गोल्ड मेडल मैच में सिंधू और कैरोलीना होंगी आमने-सामने

    सिंधू के हुनर पर कभी किसी को शक नहीं रहा, उन्होंने कई बड़े टूर्नामेंट में देश का नाम रोशन किया है. लेकिन अब बारी रियो में शुभ पीले रंग में रंग जाने की है. दुनिया की 10वीं रैंकिग की खिलाड़ी सिंधू ने जब रियो डी जेनेरियो में कदम रखा, तो शायद ही किसी अहसास होगा कि वो फाइनल तक पहुंचेंगी.

  • रियोः बोल्ट ने रचा इतिहास, 200 मीटर दौड़ में जीता स्वर्ण

    कनाडा के आंद्रे दे ग्रास ने 20.02 सेकेंड के साथ रजत जीता जबकि यूरोपीयन चैम्पियन फ्रांस के किस्टोफर लेमेट्रे ने 20.12 सेकेंड के साथ कांस्य जीता. बोल्ट ने बीजिंग (2008) और लंदन (2012) ओलम्पिक खेलों में 100 तथा 200 मीटर का स्वर्ण जीता था.

  • चौथे टेस्टः पहले दिन वेस्टइंडीज ने बनाए 2 विकेट के नुकसान पर 22 रन

    एंटीगुआ में पहला टेस्ट मैच पारी और 92 रन जीता, जबकि तीसरा टेस्ट 237 रन से जीतने के बाद भारतीय टीम चार मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गई. विराट कोहली की इस टीम को अपनी नंबर एक टेस्ट रैंकिंग बरकरार रखने के लिए इस मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा.

  • रियोः नरसिंह का सपना टूटा, सीएएस ने लागाया 4 साल का बैन

    वाडा ने अपनी अपील में नरसिंह को राष्ट्रीय डोपिंग निरोधी एजेंसी (नाडा) द्वारा क्लीन चिट दिए जाने को गलत करार दिया था और उन पर प्रतिबंधित दवाओं के सेवन को लेकर चार साल का प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. अब जबकि सीएएस ने वाडा की अपील स्वीकार कर ली है, नरसिंह का भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है.

  • इतिहास रच सिंधू ने बैडमिंटन फाइनल में पहुंची

    विश्व चैंपियनशिप में दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधु ने जापान की आल इंग्लैंड चैंपियन के खिलाफ 49 मिनट तक चले मैच में 21-19, 21-10 से जीत दर्ज की. हैदराबाद की रहने वाली विश्व में दसवें नंबर की सिंधु को फाइनल में कल दो बार की विश्व चैंपियन और शीर्ष वरीय स्पेनिश खिलाड़ी कारोलिना मारिन से भिड़ना होगा.

  • देश के लिए पहला पदक जीतने पर गर्व है-साक्षी

    रियो ओलिंपिक की कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि उन्हें रियो में देश के लिए पहला पदक जीतने पर गर्व है।

  • खेल रत्न के लिए दीपा-जीतू के नाम की सिफारिश

    52 वर्षों में पहली भारतीय जिमनास्ट के तौर पर रियो में उतरने वाली 23 वर्षीय त्रिपुरा की दीपा ने रियो की जिमास्टिक की वॉल्ट स्पर्धा में चौथा स्थान हासिल कर एक नया इतिहास रचा था। उन्होंने फाइनल में 15.066 के औसत स्कोर के साथ चौथा स्थान हासिल किया था और बेहद मामूली अंतर से कांस्य पदक जीतने से चूक गई थीं।

  • हमें नंबर एक रैंकिंग बनाए रखने के लिए आखिरी टेस्ट जीतना जरूरीः विराट

    ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका में 3-0 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत टेस्ट टीम रैकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गया जबकि इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ कर पाकिस्तान दूसरे स्थान पर पहुंच गया. भारत को नंबर एक रैंकिंग बनाए रखने के लिए वेस्टइंडीज से अपना आखिरी टेस्ट जीतना होगा.

  • रियो ओलंपिकः महिला पहलवान विनेश फोगाट चोट के कारण रियो से हुईं बाहर

    हले मुकाबले में शानदार जीत हासिल करने वाली विनेश फ्रीस्टाइल स्पर्धा के 48 किलोग्राम भारवर्ग के 1/4 फाइनल्स मुकाबले के दौरान गंभीर रूप से चोटिल हो गईं और उन्हें ओलम्पिक का अपना सफर यहीं रोकना पड़ा.

  • कड़े मुकाबले में लिन डैन से हारकर बाहर हुए श्रीकांत

    11वीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत का रियो में अब तक का सफर शानदार रहा है और वह प्री क्वार्टर फाइनल में अपने से ऊंची वरीयता वाले डेनमार्क के दमदार खिलाड़ी जैन जोर्गेनसेन को मात देकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। श्रीकांत ने जोर्गेनसेन को 21-19, 21-19 से हराया।

  • ओलंपिक महिला कुश्ती- साक्षी मलिक ने जीत के साथ की शुरुआत

    23 साल की साक्षी ने दुनिया की तीसरे नंबर की पहलवान को दिलचस्प अंदाज में पटखनी दी। गौरतलब है कि पहली बार साक्षी ने ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया है। इसके अलावा यह पहला मौका है, जब ओलिंपिक में तीनों प्रारूपों पुरुष फ्रीस्टाइल और ग्रीको रोमन और महिला कुश्ती में भारत का प्रतिनिधत्व होगा।

  • हमारा लक्ष्य आक्रामक क्रिकेट खेलना-रहाणे

    रहाणे ने कहा कि हम इस श्रृंखला में प्रत्येक दिन दबदबा बनाना चाहते हैं और अब तक प्रत्येक टेस्ट में दबदबा बनाया है। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम नियमित तौर पर इस प्रक्रिया का हिस्सा रहें और नंबर एक टीम बनने के बारे में सोचें। तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा को मौका दिए जाने के कारण रहाणे के बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव किया गया था जिस पर उन्होंने कहा कि इसमें काफी अंतर नहीं है।

  • सिंधु सेमीफाइनल में, जगाई पदक की उम्मीद

    इसके बाद दूसरे सेट में भी अपनी मनोवैज्ञानिक बढ़त का फायदा उठाते हुए सिंधु ने शुरुआत से ही बढ़त कायम रखते हुए सेट को 17-13 तक पहुंचाया। लेकिन इसके बाद वांग ने वापसी करते हुए एक पॉइंट की बढ़त के साथ स्कोर को 18-19 तक ला दिया। लेकिन सिंधु ने निराश न होते हुए बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और दूसरे सेट को 21-19 से अपने नाम किया।

  • नरसिंह की बढ़ सकती है मुश्किलें

    नरसिंह को 25 जून को हुए परीक्षण में प्रतिबंधित एनाबोलिक स्टेरायड मेथेनडाइनोन के लिए पाजीटिव पाया गया था. विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता नरसिंह ने दावा किया था कि वह विरोधी खेमे के षड्यंत्र का शिकार हुए हैं जिस दावे को नाडा ने अपील के बाद स्वीकार कर लिया था.

  • खेल गांव पहुंचकर फूट-फूट कर रोईं दीपा कर्माकर

    उनके कोच बिश्वेश्वर नंदी ने कहा कि खेलगांव आने के बाद दीपा को संभालना मुश्किल हो गया था। मामूली अंतर से ब्रॉन्ज मेडल से चूकना हमारे लिए जिंदगी के सबसे बड़े दुख में से रहेगा।'' कोच ने कहा, ''हर कोई खुश था लेकिन हमारी तो दुनिया ही मानो उजड़ गई और वह भी इतने मामूली अंतर से। यह सबसे खराब स्वतंत्रता दिवस रहा। मैं धरती पर सबसे दुखी कोच हूं। यह दुख ताउम्र रहेगा।''

  • ओलंपिक भारोत्तोलन- रूस्लान नुरूदिनोव ने जीता स्वर्ण

    नुरूदिनोव ने 105 किग्रा भार वर्ग में कुल 431 किग्रा भार उठाकर स्वर्ण पदक जीता। अर्मेनिया के 19 वर्षीय साइमन मार्टीरोस्यान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुये कुल 417 किग्रा वजन उठाया और रजत पदक जीता जबकि कजाखिस्तान के एलेक्सांद्र जाइचिकोव ने 416 किग्रा वजन उठाकर कांस्य अपने नाम किया।

  • टेस्ट में अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे रहाणे

    भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने का फायदा मिला है। वह सोमवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टेस्ट रैंकिंग में आठवें स्थान पर आ गए हैं।

  • रियो ओलम्पिक: सेमीफाइनल में पहुंचे जर्मनी और नीदरलैंड्स

    जर्मनी ने क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड को 3-2 से मात दी, वहीं नीदरलैंड्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4-0 से आस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

  • फुटबाल: जर्मन सुपरकप चैम्पियन बना बायर्न म्यूनिख

    आर्टुरो विडाल और थॉमस मूलर के गोलों की बदौलत बायर्न म्यूनिख ने बोरुशिया डॉर्टमंड को 2-0 से हराकर जर्मन सुपरकप खिताब जीत लिया। बायर्न का यह पांचवां जर्मन सुपरकप खिताब है।

  • जिमनास्ट दीपा करमाकर और एथलीट ललिता बाबर को सम्मानित करें- सहवाग

    सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, "मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और सुरेश प्रभु जी से आग्रह करता हूं कि वे दीपा कर्मकार और ललिता बाबर को सम्मानित करें. ये खिलाड़ी रियो में पदक नहीं जीत सके, लेकिन इन्होंने अपने फन और प्रयास से हर मुश्किल के खिलाफ डटकर खड़े रहते हुए सबका दिल जीता है.

  • ओलंपिक चक्का फेक स्पर्धा से बाहर हुईं सीमा पूनिया

    क्वालीफाईंग के ग्रुप-बी में सीमा ने नौवां और कुल 20वां स्थान हासिल किया। सीमा ने 57,58 मीटर की दूरी नापी जबकि क्वालीफाई करने के लिए 62 मीटर चक्का फेकना जरूरी था। सीमा अगर दोनों ग्रुपों से बने वरीयता क्रम में 12वें स्थान पर भी आती तो वह फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती थीं।

  • ओलंपिक मुक्केबाजी- विकास कृष्णन ओलंपिक से बाहर

    ओलंपिक मुक्केबाजी में भारत के पदक जीतने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। मिडिलवेट 75 किग्रा वर्ग में भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्णन उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी बेकटीमीर मलिकुझिव से हारकर ओलंपिक से बाहर हो गये।

  • ओलंपिक : क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु

    40 मिनटों चले इस मैच में सिंधु ने ताक़तवर शॉट लगाकर अपनी विरोधी को कोई मौका नहीं दिया। अब क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला चीन की वांग यिहान से 17 अगस्त को होगा। इससे पहले भारत के ही के श्रीकांत भी पुरुष बैडमिंटन स्पर्धा में अंतिम आठ में पहुंच गए हैं। श्रीकांत ने दुनिया के पाँचवें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के यान ओ योर्गन्सन को लगातार गेम्स में 21-19, 21-19 से हराया।

  • रियो ओलंपिक से साइना नेहवाल भी बाहर

    लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता और दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी साइना को पेवेलियन चार रियोसेंटर में 39 मिनट चले मुकाबले में दुनिया की 61वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ 18-21 19-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी.

  • सेमीफाइनल में सानिया-बोपन्‍ना की जोड़ी हारी, वीनस-राजीव पहुंचे फाईनल में

    भारतीय जोड़ी को दूसरे सेमीफाइनल के हारने वाली जोड़ी से आज मुकाबला करना होगा. इसमें जो भी जीतेगा वही कांस्य पदक पायेगा. इससे पहले सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने ब्रिटेन के एंडी मर्रे और हीथर वाटसन को आसानी से हराकर रियो ओलंपिक मिश्रित युगल टेनिस के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.

  • तीसरे टेस्ट में भारत ने वेस्टइंडीज को 237 रन से रौंदा, श्रृंखला 2-0 से की अपने नाम

    भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरे क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज को 237 रन से शिकस्त देकर चार मैचों की सीरीज में 2.0 की अजेय बढत बना ली. इस टेस्ट का एक पूरा दिन बारिश की भेंट चढ गया था लेकिन गेंदबाजी इकाई के दमदार प्रदर्शन से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 47.3 ओवर में 108 रन के अंदर समेट दिया जिसे 87 ओवर में जीत के लिये 346 रन का लक्ष्य मिला था.

  • मुक्केबाज विकास कृष्णन क्वार्टरफाइनल में

    भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्णन ओलंपिक मुक्केबाजी के पुरुषों के 75 किलोग्राम मिडिलवेट वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं। विकास ने तुर्की के मुक्केबाज ओंदेर सिपल को 3-0 से हराया।

  • एस वी सुनील का क्वार्टर फाइनल में खेलना संदिग्ध

    भारतीय हॉकी टीम के हाफ बैक एस वी सुनील का रियो ओलंपिक में पुरुष हॉकी के क्वार्टर फाइनल में खेलना संदिग्ध है। सुनील कनाडा के खिलाफ पूल बी के अंतिम लीग मैच में चोटिल हो गये थे।

  • भुवी के पंजे में फंसा वेस्टइंडीज, भारत मजबूत, 285 रनों की मिली बढ़त

    भारत ने अपनी पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन (118) और रिद्धिमान साहा (104) की बेहतरीन शतकीय पारियों की मदद से 353 रन बनाए और फिर चौथे दिन भुवनेश्वर कुमार (33-5) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज की पहली पारी 225 रनों पर समेट दी.

  • रियो ओलंपिक में मेडल के लिए भारत एक कदम दूर, सानिया-बोपन्ना की जोड़ी ने जगाया उम्मीद

    अगर भारत अपना अगला मुकाबला जीत जाता है तो वह फाइनल में प्रवेश कर जाएगा और कम से कम रजत पदक मिलेगा। अगर हारता है तो फिर भी उसे कांस्य पदक के लिए मुकाबला करना होगा।

  • गगन नारंग और चैन सिंह ओलंपिक से बाहर

    नारंग ने पहले राउंड में अपना सर्वश्रेष्ठ 104.7 अंक का स्कोर हासिल किया, जबकि आखिरी राउंड में उनका प्रदर्शन सबसे खराब रहा और वह सिर्फ 102.4 अंक हासिल कर सके। चैन सिंह ने भी शुरुआत तो अच्छी की और पहले राउंड में 104.1 का स्कोर किया, लेकिन दूसरे राउंड में वह ध्यान केंद्रित नहीं कर सके और सिर्फ 101 का स्कोर हासिल कर सके।

  • कानपुर में टेस्ट मैच की तैयारियों का जायजा लेंगे न्यूजीलैंड के अधिकारी

    उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के निदेशक पीडी पाठक ने बताया कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच 22 से 26 सितंबर को ग्रीन पार्क में होना है। दोनो टीमों के 19 सितंबर को कानपुर पहुंचने की संभावना है ।

  • कोई अतिरिक्त दबाव महसूस नहीं होता-सानिया

    सानिया और बोपन्ना ने मिश्रित युगल के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर एवं जॉन पीयर्स को हराया। यह पूछे जाने पर कि अब तक ओलंपिक में भारतीय दल के निराशाजनक प्रदर्शन के साथ पदक जीतने का कोई प्रभाव पड़ेगा, सानिया ने कहा कि लोगों की इस पर (ओलंपिक) हर दिन और हर सुबह नजर होती है।

  • ओलम्पिक में हिस्सा ले रहे एथलीटों के हुए 2,000 से भी अधिक डोप टेस्ट

    गौरतलब है कि रूस के कई खिलाड़ियों के डोप टेस्ट में फेल होने के कारण यह रियो ओलम्पिक में एक अहम मुद्दा हो गया है। आईओसी ने इससे पहले घोषणा की थी कि ब्राजील के ओलम्पिक खेलों में 4,500 मूत्र परीक्षण और करीब 1,000 रक्त परीक्षण होंगे।

  • ओलंपिक- पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल

    नडाल ने फ्रांस के जाइल्स सिमोन को शिकस्त दी। बीजिंग ओलंपिक 2008 के चैंपियन स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने सिमोन को 7-6, 6-3 से हराया। चौदह बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल पिछले दो महीने में अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे हैं।

  • पीले कार्ड मिलने के बाद मैच का नक्शा बदला- ओल्टमैन्स

    भारत ने आखिरी क्षणों में गोलकीपर और कप्तान श्रीजेश को हटा दिया था। इस बारे में ओल्टमैन्स ने कहा कि जब हम स्पेन में थे तो आखिरी चार मिनट बिना गोलकीपर के खेले थे। खिलाड़ियों को इसकी आदत है। हमने अब तक जितने मैच खेले हैं उनमें काफी मौके बनाए हैं।

  • श्रीकांत ने जीत के साथ की शुरुआत

    दूसरे सेट में हालांकि लिनो ने कुछ संघर्ष किया, एक समय वो 16-16 अंकों की बराबरी पर भी आ गये थे,लेकिन श्रीकांत ने पलटवार करते हुए 25 मिनट में यह सेट अपने नाम कर लिया।

  • ओलंपिक महिला हॉकी : अमेरिका ने भारत को 3-0 से हराया

    रियो ओलंपिक के महिला हॉकी स्पर्धा में अमेरिका ने भारत को 3-0 से हरा दिया। इस हार के साथ ही महिला टीम क्वार्टरफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई।

  • सानिया-बोपन्ना मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में

    सानिया और रोहन बोपन्ना की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने नौवें गेम में ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को पछाड़ कर बढ़त बना ली थी। ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने वापसी करते हुए भारतीय जोड़ी को एडवांटेज लेने से रोका लेकिन सानिया और रोहन ने अगले दो गेम जीतकर सेट को 7-5 से अपने नाम कर लिया। चार साल पहले लंदन ओलंपिक में सानिया मिर्जा ने लिएंडर पेस के साथ मिश्रित युगल के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी।

  • रियो ओलंपिकः आयोजकों ने खेल मंत्री विजय गोयल को दी चेतावनी, रद्द कर सकते हैं एक्रीडेश्न

    रियो ओलम्पिक आयोजन समिति ने भारत के खेल मंत्री विजय गोयल का एक्रीडेशन (मान्यता) रद्द करने की धमकी दी है. आयोजकों का कहना है कि गोयल काफी आक्रामक और अभद्र हैं और वह बगैर एक्रीडेशन वाले लोगों को आयोजन स्थलों के अंदर प्रवेश कराने का काम कर रहे हैं.

  • साइना और सिंधु जीती, युगल जोड़ियों को मिली हार

    नौवीं वरीयता प्राप्त सिंधु ने महिला एकल के ग्रुप एम के मैच में हंगरी की लौरा सारोसी को सीधे गेम में 21-8, 21-9 से हराया। यह मैच 27 मिनट तक चला। गु्रप चरण में उनका अगला मैच 14 अगस्त को कनाडा की ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन ली मिशेली से होगा।

  • महिला तीरंदाजी के प्री-क्वार्टर फाइनल में हारीं बोम्बायला देवी

    इससे पहले बोम्बायला ने बोम्बायला ने दूसरे दौर में चीनी ताइपे की लिम सिह चिया को 6-2 से हराकर प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी थी। पहले दौर में बोम्बायला ने ऑस्ट्रिया की लॉरेंस बेलडॉफ को 6-2 से हराया। बोम्बायला पहले फ्रेम में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और इसमें उन्हें 24-27 से हार का सामना करना पड़ा।

  • दिल्ली डायनामोज ओपन ट्रायल से चुनेेगा अंडर-16 युवा लीग के लिये टीम

    ट्रायल 13 और 14 अगस्त को जी 19 पुष्पांजलि फार्म में कराया जायेगा और इसमें 2000 से 2002 में जन्में लड़के हिस्सा ले सकते हैं। दिल्ली डायनामोज के युवा कोच क्लब के तकनीकी निदेशक शक्ति चौहान और रमन विजयन की निगरानी में खिलाडि़यों का प्रदर्शन देखेंगे।

  • अश्विन ने की कपिल देव के रिकार्ड की बराबरी

    भुवनेश्वर ने एंटीगा में हुए पहले टेस्ट में भी सैकड़ा जड़ा था। भारत को पहला विश्वकप दिलाने वाले कपिल देव अपने कॅरियर में दो बार यह कारनामा कर चुके हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ष 2014 में हुई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इस मुकाम को हासिल किया था।

  • खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान करेंगे मुरलीधरन

    श्रीलंका क्रिकेट (सीएलसी) के अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाला ने कहा कि बोर्ड ने इस पूर्व करिश्माई गेंदबाज के साथ पिछली कड़वाहट को दूर करने की दिशा में कदम उठाते हुए यह निर्णय लिया है।

  • कैरेबियाई बल्लेबाजों का मजबूत पलटवार

    वेस्टइंडीज ने बुधवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम ने 47 ओवरों का सामना किया है। क्रेग ब्रेथवेट 53 और डारेन सैमी 18 रनों पर नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज ने लियोन जॉनसन का विकेट गंवाया है, जो 23 रन बनाने के बाद लोकेश राहुल द्वारा रन आउट किए गए।

  • मुक्केबाज मनोज कुमार ने अंतिम 16 में बनाई अपनी जगह

    मनोज का अगला मुकाबला रविवार को प्री-क्वार्टर फ़ाइनल में उज्बेकिस्तान के फजलीद्दीन गैब्नाजरॉफ से होगा. कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले मनोज ने लंदन ओलिंपिक के कांस्य पदक विजेता इस बॉक्सर के पंच का डटकर मुकाबला किया और तीन राउंड का मैच 2-1 से अपने नाम कर लिया.

  • दीपिका के तीर ने रखा भारतीय उम्मीदों को जिंदा

    टीम प्रतियोगिता में हार के बाद खिलाड़ी खुद ही बात कर रहे हैं कि सब कुछ अच्छा होने के बावजूद उनका प्रदर्शन उम्मीदों के अनुसार नहीं रहा और टीम इवेंट में वे मेडल हासिल करने से चूक गए. शायद इसलिए ये खिलाड़ी अपनी पिछली हार की टीस को नए मुकाबलों में जीत हासिल कर भरना चाहती हैं.''

  • तीरंदाजी, हाकी में भारतीयों का उम्दा प्रदर्शन

    हाकी में भारत ने पहले तीन क्वार्टर में अर्जेंटीना पर दबाव बनाये रखा लेकिन आखिरी 15 मिनट में टीम दबाव में आ गई जिसमें उसने पांच पेनल्टी कार्नर गंवाये । दो गोल से पिछड़ने के बाद अर्जेंटीना ने आखिरी क्वार्टर मेें जबर्दस्त खेल दिखाया ।

  • ओलंपिक में खराब प्रदर्शन के बाद मीराबाई ने महासंघ और कोच का किया बचाव

    मीराबाई क्लीन और जर्क में अपने पहले प्रयास में 104 किलोग्राम का वजन उठाने में विफल रहीं और बाद के अपने दो प्रयासों में भी वह भार नहीं उठा सकीं। मणिपुर की भारोत्तोलक ने कहा कि उनका करियर अभी खत्म नहीं हुआ है और भविष्य में वह अच्छा प्रदर्शन करेंगी।

  • मुक्केबाज विकास कृष्णन प्री क्वार्टर फाइनल में

    पहले राउंड में विकास को तीनों निर्णायकों ने 10-10 अंक दिए, जबकि कोनवेल को 9-9 अंक मिले। दूसरे राउंड के लिए विकास को पहले निर्णायक ने नौ अंक दिए जबकि शेष निर्णायकों ने 10-10 अंक दिए। दूसरी ओर कोनवेल को सिर्फ एक निर्णायक ने 10 अंक दिए।

  • अश्विन-साहा ने भारत को संभाला

    वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत को पहला झटका ओपनर शिखर धवन के रूप में लगा जो महज एक रन बनाकर दिन के तीसरे ओवर में गैब्रियाल की गेंद पर कैच आउट हो गए। धवन का कैच विकेटकीपर शेन डॉउरिच ने लपका।

  • शोभा डे ने उड़ाया खिलाड़ियों का मजाक, सोशल मीडिया पर विवाद

    पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीरेन रस्किना जैसे ओलिंपियन्स ने अपनी नाराजगी भी जताई है। उन्होंने कहा कि वह 60 मिनट तक हॉकी के मैदान पर दौड़ कर दिखाएं या फिर गगन नारंग और अभिनव बिंद्रा की तरह बंदूक थामकर दिखाएं।

  • ओलंपिक तैराकी- भारत की उम्मीदें पहले ही दौर से खत्म

    शिवानी 43 प्रतिभागियों में 41वें स्थान पर रहीं, वहीं सजन प्रकाश 29 प्रतिभागियों में 28वें स्थान पर रहे। शिवानी ने दो मिनट 9.30 सेकेंड का समय निकाला और शीर्ष स्थान के साथ अगले दौर में प्रवेश करने वाली अमेरिकी तैराक कैथलीन लेडेकी से 14.29 सेकेंड पीछे रहीं। वहीं एक मिनट 59.37 सेकेंड का समय निकालने वाले सजन शीर्ष पर रहे हंगरी के टामस केंडेरेसी से 4.64 सेकेंड पीछे रहे।

  • चौथे स्थान पर रहना भी कोई कम उपलब्धि नहीं- बिंद्रा

    बिंद्रा ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहने के बाद कहा कि किसी न किसी को तो चौथे स्थान पर आना ही था और इस बार वह चौथा खिलाड़ी मैं था।

  • तीसरा टेस्ट मैच : सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

    भारतीय बल्लेबाजों ने दोनों टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और बड़े स्कोर तक टीम को पहुंचाया. इसलिए टीम के मुख्य कोच अनिल