23 Oct 2017, 17:20:54 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us facebook twitter android

  • कैसे पटाएं अपने पसंद की लड़की को

    अधिकतर लड़कों को पता ही नहीं होता है कि अपनी पसंद की लड़की से कैसे बात शुरु करनी चाहिये। दोस्‍तों, लड़की पटाने में रॉकेट सांइस की जरुरत नहीं पड़ती बल्‍कि सही से बात करने का तरीका आना चाहिये।

  • मातृत्व लाभ अधिनियम में बदलाव, कामकाजी माँओं के आए अच्छे दिन!

    इसमें कामकाजी महिलाओं को मां बनने पर 26 सप्ताह की छुट्टी देने का प्रावधान किया गया है। पहले यह सीमा १२ सप्ताह थी। इस अधिनियम में संशोधन से उस मां को राहत मिलेगी, जो अपने बच्चे के लिए अपने करियर के सभी सपनों को कुर्बान करने कर देती है। अब महिलाओं को ऐसी कुर्बानी नहीं देनी पड़ेगी।

  • हर लड़की किसी की बहन है, तो फिर.......

    कभी किसी भी लडकी के साथ कुछ भी करने से पहले यह सोचना कि अगर यह तुम्हारी बहन के साथ होता तो तुम क्या करते। यकिनन यह ऐसी लाईन है जिसे अगर हम गांठ मार ले तो शायद बलात्कार, अपहरण, शोषण जैसी घटनाएं बिल्कुल बंद हो जाए।

  • तीन वर्ष बाद पूरे दिन बंधेगी राखी, बन रहा है सिंहासन गौरी योग

    आचार्य रमेश ने बताया कि सिंहायन योग बनने से वैसे तो पूरे दिन राखी बांधी जा सकती है। लेकिन सुबह छह से साढ़े सात बजे तक, 10:30 से दोपहर 12 बजे तक, साढ़े चार बजे से शाम छह बजे तक व छह बजे से साढ़े सात बजे तक विशेष मुहूर्त है।

  • आजादी के सही मायने क्या हैं.....

    देश को स्वतंत्रत हुए 69 वर्ष हो गये हैं लेकिन आज भी हमारे देश की स्थिति आर्थिक, समाजिक और राजनैतिक रूप से विश्व के अन्य कुछ छोटे देशों से भी पीछे खड़ा है। इस समय देश की स्थिति इतनी विचित्र है कि धनपतियों की संख्या बढ़ने के साथ गरीबी के नीचे रहने वालों की संख्या उनसे कई गुना बढ़ी है।

  • PM को खत, "सिंदूर लगाते हुए क्यों रोती है मेरी मां ?"

    दिल्ली के जनकपुरी स्थित सेंट्रल स्कूल में 7th क्लास की छात्रा आद्या बार-बार अपनी मां और दादी से पिता के बारे में जब पूछते-पूछते थक गई तो उसने प्रधानमंत्री मोदी के नाम पत्र लिखने की ठानी। क्योंकि उसे आशा है कि देश के प्रधानमंत्री उसकी बात जरूर सुनेंगे।

  • मोदी-मोदी के जाप ने बिगाड़ा "आप" का खेल, दिल्ली वालों के सपने रह जाएंगे अधूरे???

    हालांकि यह भी सत्य है कि राजनीति को नई दिशा से देखने वाले केजरीवाल की अभी तक किसी भी मामले में कोई परिपक्वता नहीं दिखाई दी है और न ही जनप्रतिनिधियों को देखकर लगता है कि वह पद की गरिमा को भलि-भांति समझते हैं।

  • 25 हजार फुट से बिना पैराशूट लगाई छलांग

    क्या आपने सोचा है बिना किसी पैराशूट और सुरक्षा उपकरणों के आसमान में हजारों फुट की ऊंचाई से नीचे कूदने का मंजर कैसा होता होगा? ल्यूक एकिन्स ने शनिवार को अमेरिका में यह कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने 25 हजार फुट की ऊंचाई पर एक प्लेन से बिना किसी पैराशूट के नीचे कूदकर ऐतिहासिक कीर्तिमान बनाया है। ल्यूक एक प्रोफेशनल स्काइडाइवर हैं। उनकी उम्र 42 साल है और वह 12 साल की उम्र से ही स्काइडाइविंग कर रहे हैं। वह अब तक 18 हजार बार स्काइडाविंग कर चुके हैं।

  • कौन जाने, किसको पता आखिर क्या चाहती है महिलाएं....

    नारी.. यह शब्द सुनते हीं हमारे मन में एक अलग तरह का ख्याल और तस्वीर ऊभर कर आती है। भारतीय समाज, परंपरा, रीति रिवाज और महिलाओं के खिलाफ कुछ जानबुझकर उत्पन्न किये गये हालातों को ध्यान में केंद्रित करें तो हमें महिलाओं के बहुत से रूप देखने को मिलेंगे। वैसे यह भी बात अनादि काल से सत्य है कि महिलाओं को आजतक किसी ने समझ नहीं पाया है। वेद, शास्त्र, पुराण, कुरान, बाईबल या अन्य किसी धर्म ग्रंथ की बात करें तो सबने औरतों के बारे में एक जैसा लिखा है, उनके विभिन्न रूपों को दर्शाया है और उनके विभिन्न चरित्रों को समझाने का प्रयास किया है।

  • बंबई पहुंचा रलदू

    बंबई जाकर रलदू सोचने लगा कि यहां इतनी तरक्की का राज क्या है? उसने देखा कि वहां छोटे-छोटे कामों के लिए ज्यादा वक्त बरबाद नहीं करना पड़ता और उस बचे हुए समय में कामधंधा करने से तरक्की होती है।

  • गधा, नमक और रूई

    मतलब दूसरा टैलेंट या इंटरेस्ट को लादे उस क्षेत्र में सफल होने का ख्वाब देखते है, और अंतत: हमें पछताना पड़ता है। इसलिए, दूसरों को देखकर सीखना ठीक है पर उनका अँधा अनुसरण करना उस रुई वाले मूर्ख गधे के समान व्यवहार करना है।