22 Aug 2017, 07:01:38 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us facebook twitter android

  • 'जालौर के निकट प्रस्तावित बंदरगाह के लिए, 100 प्रतिशत केंद्रीय मदद दिलवाई जाए'

    बैठक के बाद जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री रवि सौंलकी ने बताया कि जालौर के निकट प्रस्तावित आर्टिफिशयल इनलैण्ड पोर्ट के लिए अरब सागर के पानी को एक चेनल बना कर लाना प्रस्तावित है।

  • दिल्ली और हरियाणा में 3.5 तीव्रता का भूकंप

    हालांकि अभी तक इन झटकों के कारण किसी भी तरह के नुकसान की बात सामने नहीं आई है। गौरतलब है कि इस साल एशिया के कई देशों में भूकंप के बड़े झटके महसूस किए जा चुके हैं।

  • DCW में एसीबी ने मारा छापा

    स्वाति मालीवाल ने ट्वीट पर इसकी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एसीबी गिरफ्तार करने के लिए और पूछताछ करने के लिए स्वतंत्र है लेकिन उन्हें लगता है कि वो इस तरह से हमें चुप करा सकते हैं तो यह गलत है। ''आप'' के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा, "इतना अच्छा काम करने वाले दिल्ली महिला आयोग को मोदी जी ने नहीं बख़्शा. ये बहुत बुरा किया मोदी जी ने।"

  • मनचले बाइक सवारों पर लगाम लगाने की कोशिश

    शहर में तेजगति से हॉर्न बजाते हुए वाहन चलाने, वाहन पर स्टंट करते हुए मनचले बाइक सवारों पर लगाम लगाने हेतु पुलिस अधिक्षक ललित शाक्यवार ने यातायात प्रभारी के.

  • दिल्ली में डेंगू का आतंक, हफ्तेभर में 40 नए मामले, आंकड़ा सौ के पार

    दिल्ली की सड़कें पानी में डूब जाती है और कई हफ्तों तक सड़कों पर पानी जमा हीं रहता है। साथ हीं डेंगू का आतंक बढ़ जाता है और असप्तालों में मरीजों की संख्या ऐसे बढ़ती है जैसे टी20 मैच में रन स्कोर बढ़ता है। बहरहाल दिल्ली में अब तक इस साल डेंगू के कम से कम 90 मामले सामने आए हैं। पिछले सप्ताह डेंगू के 40 नए मामले आए।

  • भारत और जापान के बीच सामाजिक सुरक्षा समझौता 1 अक्‍टूबर से होगा प्रभावी

    भारत और जापान के बीच सामाजिक सुरक्षा समझौता एक अक्‍टूबर 2016 से प्रभावी होगा। इस अतिरिक्‍त सामाजिक सुरक्षा समझौता के प्रभावी होने के साथ ही सामाजिक सुरक्षा समझौतों की संख्‍या 16 हो जाएगी।

  • आम आदमी पार्टी के दो विधायक एक हीं दिन में गिरफ्तार, सियासत हुई तेज

    दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया कि मैजिस्ट्रेट के सामने दिये 164 के बयान में महिला ने ये भी कहा था कि एक गाड़ी से उन्हें टक्कर मारने की कोशिश भी की गई थी, जिसमें विधायक अमानतुल्लाह खान बैठे थे। दूसरी तरफ केजरीवाल ने गुजरात सरकार को भी निशाने पर लिया और ट्वीट कर कहा कि आनंदीबेन गुजरात में दलितों-पाटीदारों को झूठे केस में फंसा रही हैं, मोदीजी दिल्ली में आप विधायकों को झूठे केस में फंसा रहे हैं।

  • राजेंद्र कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई 23 जुलाई तक टली

    दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई 23 जुलाई तक टाल दी है। इससे पहले अदालत ने उन्हें 27 जुलाई तक भ्रष्टाचार मामले में तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में भेजा था।

  • दिल्ली की सड़कों पर अब नहीं चलेंगे 10 साल पुराने डीजल वाहन

    दिल्ली की सड़कों पर अब 10 साल पुराने डीजल के वाहन नहीं चल पाएंगे। राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) ने 10 साल पुराने डीजल के वाहनों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। आदेश तुरंत प्रभाव से लागू होगा।

  • सुबह से हो रही बारिश से दिल्ली-एनसीआर को गर्मी से राहत

    पुलिस ने मोटर सवारों से इन सड़कों से बचने के लिए कहा है. मौसम विभाग ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक सफदरजंग वेधशाला में 43.4 मिली मीटर जबकि पालम वेधशाला में 41.66 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई।

  • वेंकैया नायडू ने पांच परियोजनाओं के लिए 650 करोड़ रूपये की मंजूर दी

    उन्होंने कहा, ‘राज्यों, शहरों और पंचायतों को पुरस्कार दिया जाना चाहिए ताकि स्वच्छता अभियान एक आंदोलन बन सके। हमारे में क्षमता है। सिर्फ राजनीतिक इच्छाशक्ति और प्रशासनिक कौशल की जरूरत है।’

  • पूर्ण राज्य के मामले में दिल्ली सरकार की याचिका सुनने से इनकार

    दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा प्राप्त नहीं है यानि पुलिस और जमीन जैसे अहम विभाग केन्द्र सरकार की ओर से चलाए जाते हैं। सत्ता में आने से पहले ही केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की वकालत करते रहे हैं।

  • चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस का प्लान प्रियंका की हो सकती है एंट्री

    सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी की पॉलिटिक्स में एंट्री का मन बना लिया है। अभी तक वह सिर्फ रायबरेली और अमेठी में प्रचार करती रही हैं। सूत्रों के मुताबिक इस बार वे बड़े पैमाने पर यूपी में प्रचार करेंगी।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहनावे पर केजरीवाल ने साधा निशाना

    अरविंद केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी के कपड़ों को लेकर उनपर निशाना साधा है। केजरीवाल ने गुरुवार को दावा किया, ''आप सरकार का एडवरटाइज का बजट मोदी के कपड़ों के खर्च हुए बजट से भी कम है। वो दिन में 5 बार कपड़े बदलते हैं।

  • मासूम की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार, 'मैं जीना चाहता हूं'

    11 साल के बच्चे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से अपने इलाज के लिए गुहार लगाई है. ब्लड कैंसर के कारण जिंदगी- मौत से लड़ रहे इस बच्चे ने प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है।

  • दिल्ली के सात कॉलजों को मिली नए कोर्स की मंजूर

    दिल्ली विश्वविद्यालय के लगभग सात कॉलेजों को नए कोर्स की मंजूरी मिल गई है। इन कॉलेजों को अलग से कोई मदद यूजीसी नहीं दे रही है बल्कि ये कॉलेज अपने संसाधन पर इन कोर्सेज का संचालन करेंगे। अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

  • मोदी सरकार की अब बुजुर्गों से ट्रेन टिकट में छूट न लेने की अपील

    इस समय 55 श्रेणी के यात्री ट्रेन टिकट की खरीद पर रियायत हासिल करने की पात्रता रखते हैं। रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सब्सिडी पर सबसे ज्यादा खर्च वरिष्ठ नागरिकों की श्रेणी में होता है।

  • हत्याकांड में आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल की गिरफ्तारी की मांग

    एनडीएमसी के लीगल एडवाइजर एम एम खान हत्याकांड में आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल की गिरफ्तारी की मांग की है। आप का कहना है कि जब तक पुलिस एलजी को रिपोर्ट करती रहेगी तब तक इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है।

  • अरविंद केजरीवाल पर 400 करोड़ के टैंकर घोटाले में एफआईआर दर्ज

    गुप्ता ने कहा कि टैंकर घोटाले में केजरीवाल को आरोपी बनाना इसलिए जरूरी था, क्योंकि भ्रष्टाचार को न सिर्फ छुपाया गया, बल्कि आज भी उन्हीं कंपनियों को भुगतान किया जा रहा है। अब शीला और केजरीवाल दोनों जेल जाएंगे।

  • दिल्‍ली का भजनपुरा इलाके दनादन चली गोलियों एक की मौत

    भजनपुरा इलाका दनादन चली गोलियों की आवाज से सहम गया। इस फायरिंग में एक की मौत हो गयी, वहीं तीन अन्‍य घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार भजनपुरा में वजीराबाद रोड स्थित मजार के पास कुछ हमलावरों ने एक चाय दुकान पर फायरिंग कर दी।

  • अलका को दो महीने के लिए पार्टी प्रवक्ता के पद से किया निलंबित

    प्रीमियम बस सर्विस को लेकर गोपाल राय के इस्तीफे पर अलका यही नहीं रुकी थीं. उन्होंने आगे कहा, ''सरकार ने एक उदहारण दिया है. दिखाया है कि निष्पक्ष जांच हो रही है. विपक्ष एक मुद्दा बना सकता था, इसलिए अब गोपाल राय जी ट्रांसपोर्ट मंत्री नहीं हैं।

  • नाराज केजरीवाल ने मोदी पर साधा निशाना

    राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा संसदीय सचिव के पद को लाभ के पद से बाहर रखने संबंधी विधेयक को मंजूरी देने से इंकार करने को लेकर आयोजित बैठक की केजरीवाल ने अध्यक्षता की. बैठक में कई आप नेताओं ने केंद्र की कडी आलोचना की और उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने मोदी सरकार की सिफारिश पर विधेयक खारिज किया. केजरीवाल ने ट्विटर के जरिये अपनी नाराजगी जाहिर की.

  • केजरीवाल ने नजीब जंग लिखी चिट्ठी, बोले-नरेंद्र मोदी नहीं बनाएंगे उपराष्ट्रपति

    केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में लिखा, ''छोटे भाई के रूप में मेरी एक सलाह है कि कुछ भी कर लो, कितनी भी सेवा कर लो, केंद्र के फायदे के लिए कितने भी गैरकानूनी और जनता विरोधी काम क्यों न कर लो, मोदीजी आपको उप-राष्ट्रपति नहीं बनाएंगे।

  • दिल्ली में पैसे देने के बावजूद रेस्टोरेंट ने नहीं दिया गरीब बच्चों को खाना

    जिसका सोनाली ने विरोध किया। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को वहां आना पड़ा। इसके बाद रेस्टोरेंट के द्वारा "राइट टू एडमिशन रिजर्वड" का बताकर सभी को वहां से निकाल दिया। यहां से निकलने के बाद सोनाली ने गरीब बच्चों को खाना खिलाया।

  • पांच बड़े निजी अस्पतालों से करीब एक हजार करोड़ रुपये की होगी वसूली

    आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के तहत निजी अस्पतालों में 10 फीसद बेड गरीबों के लिए आरक्षित रखने के नियम का पालन नहीं करने और गरीब मरीजों का इलाज नहीं करने पर दिल्ली सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार किया है।

  • अल्पसंख्यकों पर हमलों पर राष्ट्रपति से मिले दिल्ली के सीएम

    कुमार की भाजपा के पाषर्दों ने कथित तौर पर कल पिटाई की थी। केजरीवाल ने कहा, ‘राकेश कुमार दलित परिवार से आते हैं। उनकी रामलीला मैदान में तीनों एमसीडी के संयुक्त सत्र के दौरान भाजपा पाषर्दों ने बुरी तरह पिटाई की थी।

  • विजेंद्र गुप्ता टैंकर घोटाले के मुद्दे को लेकर विधानसभा में चढ़े मेज पर, हंगामा

    जल बोर्ड की फैक्ट फाइंडिंग दे दूंगा, आपकी पत्नी ने जो पेंशन घोटाला किया है उसकी फाइल मुझे दे देना। उन्होंने यह भी कहा कि अगर मुझे एसीबी दे दिया जाए तो मैं दावा करता हूं कि गुप्ता जी की धर्मपत्नी जेल में होंगी।

  • हर दिल्लीवासी को स्वास्थ्य बीमा देने की योजना को केजरीवाल की हरी झंडी

    अब हर दिल्ली वाले को मेडिकल इंश्योरेंस मिल सकेगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में कैबिनेट ने सभी दिल्लीवासियों को स्वास्थ्य बीमा देने वाली योजना को हरी झंडी दे दी है. हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम के तहत पेमेंट के लिए तीन कैटेगरी होंगी।

  • 'सरकारी एवं सार्वजनिक संस्थानों के लिए छतों पर सौर पैनल लगाना अनिवार्य '

    सरकार ने कहा कि छतों पर दो मीटर की उंचाई तक सौर पैनल लगाने के लिए भवन उपनियमों में संशोधन किए गए। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को सौर शहर बनाना हमारे 70 सूत्री एजेंडे में शामिल है।

  • दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने पर कोई सर्वसम्मति नहीं : वेंकैया नायडू

    आप सरकार ने केंद्र के साथ टकराव का एक और मोर्चा खोलते हुए पुलिस, जमीन, नगर निगमों तथा नौकरशाही को अपने नियंत्रण में लाने की मांग करते हुए दिल्ली को पूर्ण राज्य के मुद्दे पर 18 मई को एक मसौदा विधेयक जारी किया था तथा 30 जून तक जनता से सुझाव मांगे थे.

  • कई शहरों में बारिश और धूल भरी आंधी से मौसम ने बदला मिजाज

    देश की राजधानी दिल्ली में धूल भरी आंधी ने लोगों को परेशान कर दिया, तो घने बादल और हल्की बारिश ने मौसम ठंडा कर दिया. झारखंड की राजधानी रांची समेत कई शहरों में तेज हवा और हल्की बारिश से शाम को मौसम सुहाना हो गया.

  • MCD नतीजों के बाद कांग्रेस पर 'मरहम'

    राजधानी दिल्ली में एमसीडी की 13 वार्ड पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज सबके सामने आ गए हैं. आज सुबह से जारी मतगणना के बाद आम आदमी पार्टी को 5 सीट, कांग्रेस को 4 सीट ,भाजपा को 3 सीट जबकि 1 सीट निर्दलीय को मिली है. कांग्रेस को 4 सीट मिलने के बाद इसे पार्टी की बड़ी जीत के तौर पर देखा जा सकता है क्योंकि पिछले विधानसभा चुनाव में उसे मुंह की खानी पड़ी थी.

  • 32 साल बाद जगदीश टाइटलर ने सिखों से माफी की अपील

    अंतत: कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर ने सिखों से लिखित माफी मांगने की इच्छा जता दी है. लेकिन टाइटलर इसके लिए घटना के 32 साल बाद राजी हुए हैं. ज्ञात हो कि 1984 सिख दंगों के जगदीश टाइटलर मुख्य आरोपी हैं. उन्होंने कहा है कि वे अकाल तख्त साहिब में उपस्थित होकर लिखित माफी मांग सकते हैं. हा

  • 'दिल्ली दहलाने' की योजना विफल, 'जैश-ए-मोहम्मद' के 12 संदिग्ध गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है. स्पेशल सेल ने आतंक के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन करते हुए 12 संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया है. इन संदिग्धों का कनेक्शन आतंकी संगठन ''जैश-ए-मोहम्मद'' से बताया जा रहा है. इस मामले में दोपहर दो बजे के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

  • सीबीआई ने धोखाधड़ी में शामिल दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर को पकड़ा

    सीबीआई ने पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी थाने मे छापा मारकर इंस्पेक्टर केहर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। केहर सिंह पर आरोप है कि वह धोखाधड़ी के एक मामले में आरोपी ऐके सिंह से केस में मदद करने के लिए रिश्‍वत ले रहा था।

  • कल से दिल्ली में नहीं चलेंगी डीजल टैक्सियां : सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि कल से दिल्ली में डीजल टैक्सियां नहीं चलेंगी. सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिल्ली में ऑड-इवन फामॅूले के आज पूरा होने पर प्रदूषण की स्थिति का आकलन करने के दौरान दिया.

  • स्वामी हमारे लिए भाजपा का एक और गिफ्ट: कांग्रेस

    हेलिकॉप्टर डील करप्शन पर राज्यसभा में मोर्चा खोलने वाले सुब्रमण्यम स्वामी को लेकर कांग्रेस सख्त हो गई है। कहा- दो दिन में दो बार उनके स्टेटमेंट/वर्ड एक्सपंज (संसदीय कार्यवाही से हटाए गए) करने पड़े हैं।

  • बाजार पर छाया है पतंजलि ब्रांड

    रामदेव ने कहा कि हमने अपने प्रोडेक्ट्स को बेचने के लिए ग्लैमर, झूठे सपनों का सहारा नहीं लिया। हमने किसी का बाजार नहीं छीना बल्कि एक नया, विचार, नया आधार, और नया बजार खड़ा किया।

  • पीएम ने कहा, बंद दायरों से बाहर निकले ऑफिसर

    जब हम एक जगह पर पहुंच जाते हैं तब एक्सपेरीमेंट करना भूल जाते हैं। अगर हम एक्सपेरीमेंट नहीं करेंगे तब हम किस प्रकार से बदलाव ला पायेंगे । काम के बिना प्रयोग नहीं हो सकता है। तब यह सिर्फ काम होगा ।

  • पत्नी से जबरन यौन संबंध बनाना भी होगा अपराध!

    आने वाले वक्त में पत्नी के साथ जबरन यौन संबंध बनाना भी अपराध होगा। महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने इसके संकेत दिए हैं। मेनका गांधी ने कहा है कि सरकार वैवाहिक संबंध में बलात्कार को अपराध की श्रेणी में लाने की सोच रही है।

  • बारात में हुई फायरिंग बालकॉनी में खड़ी लड़की को लगी, मौत

    दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बारात में हुई फायरिंग के दौरान घायल लड़की की मंगलवार को मौत हो गई । यह लड़की अपने घर की बालकॉनी से बारात को जाते देख रही थी इसी दौरान गोली सीधे उसके सिर पर लगी।

  • बीएमडब्ल्यू कार ने चार लोगों को रौंदा, घिरे तो पिस्टल दिखाकर भागे

    नोएडा में एडोब चौराहे के पास एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने शनिवार को एक बाइक पर सवार दो लोगों समेत चार लोगों को रौंद दिया। यह घटना दोपहर 12 बजे की है। कार चारों को रौंदने के बाद एक मकान की दीवार से जाकर टकरा गई।

  • लोग हवा निकाल देते हैं, सांसदों ने मांगा अपनी साइकिलों के लिए स्टैंड

    महंगी लग्जरी गाड़ियों से सीधे धड़ल्ले से संसद भवन में घुसने वाले सांसदों से इतर पांच सांसद ऐसे भी हैं, जिन्हें हर चौराहे पर अपना परिचय पत्र दिखाना पड़ता है दरअसल ये वे सांसद हैं जो साइकिल से संसद आते हैं हाई सिक्योरिटी जोन में जब भी सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी बदलती है।

  • कन्हैया-उमर खालिद समेत पांच छात्रों को जेएनयू कर सकता है निष्कासित

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में राष्ट्रविरोधी नारा लगाने के मामले में पांच छात्रों को निष्कासन तय माना जा रहा है. इन छात्रों में कन्हैया कुमार, उमर खालिद समेत तीन और छात्रों के नाम शामिल हैं. आंतरिक समिति जो इस मामले की जांच कर रही है उसकी सूची में 21 छात्रों के नाम शामिल हैं.

  • दिल्ली में बापू को श्रद्धांजलि देगा रॉयल कपल, मोदी के साथ इस दिन करेंगे लंच

    इसके बाद वे राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। रॉयल कपल बिड़ला हाउस भी जाएगा। यह वही जगह है, जहां गांधीजी को गोली मारी गई थी। इसके बाद वे ब्रिटिश हाई कमिश्नर के रेसिडेंस पर महारानी एलिजाबेथ के बर्थडे पर होने वाले प्रोग्राम में शामिल होंगे।

  • पार्लियामेंट की एनेक्सी बिल्डिंग में लगी आग, बड़ा हो सकता था हादसा

    पार्लियामेंट की बिल्डिंग में आग लग गई है। आग एनक्सी बिल्डिंग में लगी है। जिस वक्त बिल्डिंग में आग लगी है उस दौरान ग्राउंड फ्लोर पर जेडीयू की मीटिंग चल रही है। बताया जा रहा है कि आग रूम नंबर 212 में लगी।

  • अरविंद केजरीवाल पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में फेंका गया जूता, हंगामा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेस में आज एक व्यक्ति ने उनपर जूता फेंक दिया, जिससे वहां हंगामा मच गया है. जूता फेंकने वाले व्यक्ति ने खुद को आम आदमी सेना का प्रतिनिधि बताया है. केजरीवाल ने आड-इवेन फार्मूले को लेकर यह प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलायी थी.

  • केजरीवाल व पांच अन्य आप नेताओं को जेटली मानहानि मामले में मिली जमानत

    केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दाखिल किए गए आपराधिक मानहानि मामले में आरोपी के तौर पर समन किए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के पांच अन्य नेताओं को दिल्ली की एक अदालत ने आज जमानत प्रदान कर दी.

  • फाइव स्टार होटल में दुबई से आया फोन, दिल्ली में हो सकता पठानकोट जैसा हमला

    फोन करने वाले ने बताया कि टैरेरिस्टों की निशानी पर बड़े मॉल, शिवाजी स्टेडियम, रेलवे स्टेशन,अक्षरधाम मंदिर, कालकाजी, हनुमान मंदिर और गौरी शंकर मंदिर भी हैं। कॉलर ने कहा कि दिल्ली के कई फाइव स्टार होटल आतंकियों के निशाने पर हैं।

  • मॉडल सुसाइड केस: फैमली का दावा सुसाइड नहीं प्रियंका का मर्डर हुआ है ?

    पुलिस मामले की इस एंगल से भी जांच कर रही है। पूछताछ में यह भी सामने आया है कि चावला के खिलाफ दिल्ली की एक कंपनी ने 1 करोड़ की फोरजरी का मामला भी रिजस्टर्ड कराया था। नितिन ने इस कंपनी से फर्जी डाक्युमेंट्स के जरिए ठगी की थी।

  • केजरी-सिसोदिया का बजट में शिक्षा व स्वास्थ्य पर जोर

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज विधानसभा में बजट पेश किया. 46,600 करोड़ रुपये के इस बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य पर विशेष जोर दिया गया है. पिछली बार दिल्ली सरकार का बजट 41,129 करोड़ रुपये का था. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि जीएसडीपी टैक्स में 13 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

  • दिल्ली पुलिस डॉ नारंग मर्डर केस में एडि डीसीपी मोनिका भारद्वाज के ट्वीट से नाराज

    दिल्ली के विकासपुरी इलाके में होली के दौरान डॉक्टर पंकज नारंग की कुछ लड़कों द्वारा पीट-पीट कर की गयी हत्या मामले में पश्चिमी दिल्ली की एडिशनल डीसीपी मोनिका भारद्वाज के ट्वीट पर विवाद गहरा गया है. दिल्ली पुलिस के बड़े अफसरों ने उनके उस ट्वीट पर नाराजगी जतायी है, जिसमें उन्हाेंने कहा था कि डॉक्टर पर हमला करने वाले नौ लड़कों में पांच हिंदू व चार मुसलिम युवक हैं और ये मुसलिम युवक उत्तरप्रदेश के हैं.

  • 'फार्च्यून' की टॉप 50 नेताओं की सूची में केजरीवाल इन, मोदी बाहर

    प्रतिष्ठि‍त बिजनेस मैगजीन ''फॉर्च्यून'' ने दुनिया भर के 50 महान नेताओं की सूची जारी की है. इस सूची में इस बार पीएम नरेंद्र मोदी का नाम नहीं है. लेकिन इस बार दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस सूची में जगह बनायी है. इस सूची में पहले नंबर पर अमेजॉन के जेफ बेजोस का नाम है.

  • जासूसी नहीं बल्कि शासन पर ध्यान दे मोदी: केजरीवाल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि उन्हें प्रतिद्वंद्वियों की ‘‘जासूसी'''' के बजाय शासन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो राजग के तहत ‘‘प्रभावित'''' हो रहा है.

  • जेएनयू विवाद में उमर खालिद व अनिर्बाण को पटियाल कोर्ट से जमानत

    वकील ने इस बात को भी कोर्ट में मजबूती से उठाया कि परिसर में न सिर्फ जेएनयू के छात्र बल्कि बाहरी लोग भी मौजूद थे. ऐसे में यह जांच करना बेहद मुश्किल है कि देश विरोधी नारे कौन लोग लगा रहे थे. उमर और अनिर्बान ने पटियाला हाउस कोर्ट में मंगलवार को ही जमानत के लिए याचिका दी थी.

  • भाजपा देश विरोधियों को बचा रही: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में देश-विरोधी नारेबाजी करने वालों को बचा रही है। केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, भाजपा सबसे ज्यादा देश-विरोधी है। यह देशविरोधी नारेबाजी करने वालों को क्यों बचा रही है?

  • बजट निर्माण के लिए केजरीवाल सरकार ने यशवंत सिन्हा को मार्गदर्शक चुना

    दिग्गज भाजपा नेता यशवंत सिन्हा को दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने अपना बजट तैयार करने के लिए अपना मार्गदर्शक बनाने का निर्णय लिया है. सिन्हा ने इस आमंत्रण को स्वीकार भी कर लिया है. वाजपेयी सरकार में देश के वित्तमंत्री रहे यशवंत सिन्हा की अार्थिक मामलों पर गहरी पकड़ हैं.

  • आतंकी हमले की आशंका के कारण दिल्ली में हाई अलर्ट

    दिल्ली में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के 10 संदिग्धों द्वारा आतंकी हमले करने की आशंका की खुफिया सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी को हाई अलर्ट कर दिया गया और प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा बढा दी गयी है.एक पुलिस सूत्र ने बताया कि सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस ने प्रमुख इमारतों और सैन्य प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा सख्त कर दी। प्रमुख मॉल, अस्पतालों, स्कूलों और कॉलेजों के निकट भी पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं.

  • भारतीय दंड संहिता की विस्तृत समीक्षा के पक्ष में राष्ट्रपति

    देशद्रोह संबंधी कानून को लेकर चल रही चर्चा के बीच राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज कहा कि भारतीय दंड संहिता(आईपीसी) में बदलाव जरूरी है. उन्होंने कहा कि 21वीं सदी की जरूरतों के अनुसार ढ़ालने के लिए विस्तृत समीक्षा की जरूरत है।

  • परिवहन व्यवस्था के अभाव में एम्स नहीं लाया जा सका दिल

    एम्स हृदय प्रत्यारोपण के लिए सरकारी क्षेत्र का सबसे बड़ा सेंटर है। इस लिहाज से नोटो ने इसकी सूचना एम्स को दी।एम्स की सूची में तीन मरीज थे, जिनका ब्लड ग्रुप डोनर से मिल रहा था। एम्स की टीम औरंगाबाद जाने को तैयार थी।

  • दिल्ली पुलिस को कन्हैया कुमार जमानत याचिका पर नोटिस

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया और देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ(जेएनयूएसयू) के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की जमानत याचिका पर स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा।

  • केजरीवाल सरकार को SC की फटकार, कहा- हर मुद्दे पर ना पहुंचे कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के जलमंत्री कपिल मिश्रा को फटकार लगायी है. चीफ जस्टिस ने जाट आंदोलन के कारण दिल्ली में जल आपूर्ति बाधित संबंधी याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि हर मुद्दे पर आपलोग अदालत पहुंचे जाते हैं.

  • जाट आंदोलन से चिंतित केजरीवाल ने राजनाथ, खट्टर से बात की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में चल रहे जाट आंदोलन को लेकर शनिवार को चिंता जताई। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बातचीत की।

  • केजरीवाल ने दिल्‍ली पुलिस पर कसा तंज,कहा-4-5 नारे लगाने वाले छात्रों को नहीं पकड़ पा रही तो आतंकवादियों का क्या पकड़ेगी

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात कर दिल्‍ली पुलिस की नाकामी पर ज्ञापन सौंपा. केजरीवाल ने मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार और दिल्‍ली पुलिस दोनों नकारे हैं.

  • हम कन्हैया की जमानत का अब नहीं करेंगे विरोध : बीएस बस्सी

    जेएनयू विवाद व पटियाला हाउस कोर्ट में लगातार मारपीट के मामले सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने अपने रवैये में नरमी के संकेत दिये हैं. दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने आज कहा कि अब दिल्ली पुलिस कन्हैया की जमानत का विरोध नहीं करेगी.

  • केजरीवाल के ट्वीट पर विवाद

    जवाहर लाल नेहरू विश्विद्यालय (JNU) में जारी विवाद अब सोशल मीडिया पर भी बढ़ने लगा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर ट्वीट की जिसको लेकर अब काफी विवाद हो गया. इस तस्वीर में दिखाया गया है कि हनुमान जेएनयू को जला कर वापस आ गये हैं.

  • पत्रकारों पर हमले के मामले में एफआईआर दर्ज: बस्सी

    यहां सोमवार को शहर की एक अदालत में अधिवक्ताओं के पत्रकारों से मारपीट करने के मामले में एक प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई है। दिल्ली के पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी ने यहां दिल्ली पुलिस के 69वें स्थापना दिवस के एक कार्यक्रम में कहा, ‘हमने कल (सोमवार) अदालत में हुई घटना के सिलसिले में एक एफआईआर दर्ज की है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।‘

  • दिल्ली में 15 अप्रैल से फिर ऑड-इवन लागू होगा-केजरीवाल

    देश की राजधानी दिल्ली में 15 अप्रैल से फिर ऑड-इवन लागू होगा. गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोग इसे पसंद कर रहे हैं और इसके लागू होने के पक्ष में हैं. सीएम ने कहा कि 81 फीसदी लोग चाहते है कि ये फिर से लागू हो.

  • दिल्ली में घर में आग, परिवार के 4 सदस्यों की मौत

    पूर्वी दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके के एक घर में मंगलवार तड़के आग लग गई, जिसमें परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। हादसा तड़के करीब 5.45 बजे हुआ। इस आग में एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई। दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया, “सूचना मिलने के बाद हमने मौके पर दमकल की आठ गाडि़या भेजीं।

  • लापता डीयू की छात्रा का लाश बरामद, बॉयफ्रेंड ने किया कत्ल

    दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की 21 वर्षीय एक छात्रा को कथित तौर पर उसके प्रेमी ने मार दिया। मॉडल टाउन क्षेत्र में हुई यह घटना पांच दिन बाद इसलिए सामने आ सकी क्योंकि पड़ोसियों ने लड़के के घर से बदबू आने की शिकायत की थी।

  • दिव्यांश मामला को मनीष सिसोदिया ने बड़ी साजिश और अपराध बताया

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रेयान पब्लिक स्कूल में हुई बच्चे दिव्यांश की मौत को गहरी साजिश बताया है. सिसोदिया ने कहा है कि बच्चे के पिता की बात पर गौर ही नहीं किया जा रहा ये गलत है. सिसोदिया ने कहा कि परिवार ने जिस तरीके से दुराचार के आरोप लगाए हैं और स्कूल उस पर ध्यान नहीं दे रहा है.

  • हाईकोर्ट से केजरीवाल सरकार को झटका,नर्सरी एडमिशन में जारी रहेगा मैनेजमेंट कोटा

    अरविंद केजरीवाल सरकार को आज दिल्‍ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. नर्सरी एडमिशन में मैनेजमेंट कोटे को खत्‍म करने पर कोर्ट ने रोक लगा दिया है. केजरीवाल सरकार के फैसले के खिलाफ लगभग 400 प्राइवेट स्‍कूलों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी.

  • भाजपा वाले फैला रहे हैं कूड़ा -केजरीवाल

    केजरीवाल ने कहा, दिल्‍ली सरकार के खिलाफ साजिश हो रही है. भाजपा वाले कूड़ा फैला रहे हैं. उन्‍होंने कहा, एमसीडी भ्रष्‍टाचार का अड्डा बन गया है. इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्‍होंने एमसीडी कर्मचारियों को हड़ताल खत्‍म करने का आह्वान किया.

  • वीजा देने के लिए तैयार हुआ पाकिस्‍तान, अनुपम खेर ने ऑफर को ठुकराया

    पाकिस्तान के कराची शहर में एक साहित्य महोत्सव में शामिल होने के लिए अभिनेता और भाजपा के शुभचिंतक अनुपम खेर को वीजा देने से मंगलवार को इनकार के बाद पाकिस्तानी बुधवार को अभिनेता को वीजा देने के लिए तैयार हो गया।

  • पुलिस कमिश्नर बस्सी को दिल्ली महिला आयोग ने भेजा समन

    दिल्ली महिला आयोग ने राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मांगे गए आंकड़े कथित तौर पर न देने के कारण पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी को अपने समक्ष पेश होने के लिए सम्मन जारी किया है। बस्सी को आठ फरवरी को दिल्ली महिला आयोग के समक्ष पेश होने और सूचना देने में विलंब का कारण बताने के लिए कहा गया है।

  • दिव्यांश मौत मामले गैर इरादतन हत्या का होगा केस दर्ज

    दक्षिणी दिल्‍ली के एक स्‍कूल रेयान इंटरनेशनल में एक चार साल के बच्‍चे की पानी की टंकी में डूबने से मौत मामले में एसडीएमसी ने प्रारंभिक रिपोर्ट में स्‍कूल की लापरवाही की बात कही है. इस मामले में लापरवाही करने वालों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया जायेगा.

  • एमसीडी हड़ताल :केजरीवाल के मंत्री और विधायक दिल्ली की सड़कों पर फैला कूड़ा हटाने में जुटे

    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री और विधायक आज से अपने वालंटियरों की मदद से दिल्ली की सड़कों पर फैला कूड़ा उठाएंगे। नगर निगम सफाईकर्मियों की पिछले चार दिनों से चली आ रही हड़ताल की वजह से राजधानी के कई इलाके कूड़े के ढेर में तब्दील हो गए हैं।

  • सिसोदिया के कार्यालय के बाहर कूड़ा डाल निगम कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

    हड़ताल पर चल रहे दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने गुरुवार को वेतन न मिलने के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पूर्वी दिल्ली स्थित कार्यालय के बाहर कूड़े का ढेर इकठ्ठा कर दिया।

  • स्कूलों में शुल्क वृद्धि सरकार की मंजूरी के बगैर ना हो: न्यायालय

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि डीडीए की जमीन पर निर्मित निजी गैर सहायता प्राप्त स्कूल सरकार की मंजूरी के बिना फीस नहीं बढ़ा सकते। न्यायालय ने कहा कि स्कूल शिक्षा का व्यवसायीकरण नहीं कर सकते और उन्हें कमाई का धंधा नहीं बना सकते।

  • गणतंत्र दिवस पर आईएस हमले की आशंका से दिल्ली में हाई अलर्ट

    कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के हमले की फिराक में होने की खुफिया जानकारी मिलने केबाद गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षाबलों को सतर्क कर दिया गया है। ऐसी खबरें हैं कि आईएस गणतंत्र दिवस पर भारत में आतंकवादी हमला कर सकता है।

  • केजरीवाल को मारने की रची जा रही है साजिश - AAP

    दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकने की घटना की आज आम आदमी पार्टी ने आलोचना की है. पार्टी की ओर से आज इस मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की गयी जिसमें नेता आशुतोष ने घटना को साजिश का अंजाम बताया. उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि सुरक्षा में चूक के कारण कई नेताओं की जान गयी है.

  • केजरीवाल पर जनसभा में फेंकी गयी स्याही

    दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के 15 दिवसीय सम-विषम फार्मूले की सफलता के उपलक्ष्य में यहां रविवार को आयोजित एक जनसभा में एक महिला ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकी। जनसभा दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में रखी गई थी।

  • मोदी जी फिर कराऐंगे सीबीआई का छापा-केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री कार्यालय के अपने सूत्रों के हवाले से ट्वीट किया है कि केंद्र सरकार अगला छापा मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन के दफ्तर पर होगी. ऑफिसर उन पर किसी गलत दस्वाजे पर हस्ताक्षर का दबाव बना रहे हैं.

  • चुनाव आयोगदिल्ली में करेगा ’मतदाता महोत्सव’ का आयोजन

    एक विज्ञप्ति के मुताबिक, “कार्यक्रम में सभी क्षेत्रों से मतदाताओं और नागरिकों को शामिल करने पर ध्यान दिया जाएगा। इसमें विशेष रूप से महिलाएं, युवा, रक्षा कर्मी, अनिवासी भारतीय, विकलांग व्यक्ति शामिल होंगे। चुनावी प्रक्रिया, व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनाव भागीदारी कार्यक्रम (स्वीप) को मजबूत बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा।“

  • सांस्कृतिक धरोहरों की झलक है दिल्ली विश्व पुस्तक मेला

    इस वर्ष नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेले की थीम ‘भारत की सांस्कृतिक धरोहर‘ है। हॉल नंबर 7 स्थित थीम पैवेलियन में भारतीय संस्कृति को आकार देने वाले विषयों- जैसे दर्शन, ज्ञान, परंपरा तथा बहुभाषीय साहित्यिक प्रथाओं की झलक प्रस्तुत की जा रही है।

  • HC की हरी झंडी, 15 जनवरी तक ही दिल्ली में चलेगा 'ऑड-ईवन' फॉर्मूला

    दिल्ली सरकार का ऑड-इवन फॉर्मूला 15 जनवरी तक चलेगा. इस मामले की सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने आज कहा कि दिल्ली सरकार की अधिसूचना के साथ हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता है. यह फार्मूला 15 जनवरी तक जारी रहेगा. कोर्ट ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिया है कि याचिकाकर्ताओं की शिकायत पर ध्‍यान दे.

  • ‘15 दिन बाद भी जारी रह सकती है सम-विषम योजना ‘

    दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि वह सम-विषम कार योजना को 15 दिन की परीक्षण अवधि से अधिक समय तक जारी रख सकती है। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति जी.रोहिणी और न्यायमूर्ति जयंत नाथ की पीठ ने सरकार की पहली से लेकर आठ जनवरी तक के बीच की वायु प्रदूषण रिपोर्ट का संज्ञान लिया।

  • शक पर अलकायदा का आतंकी बेंगलुरू से गिरफ्तार

    दिल्‍ली पुलिस ने बेंगलुरु से मदरसा के एक शिक्षक को अलकायदा से संबंध होने के संदेह में गिरफ्तार किया. यह गिरफ्तारी उस वक्त हुई है, जब देश पठानकोट हमले को झेल रहा है. अलकायदा का यह सदस्य बेंगलुरू में मदरसा शिक्षक के रूप में काम कर रहा था. अंजार शाह की गिरफ्तारी बुधवार रात को हुई है.

  • शनिवार से दिल्ली में विश्व पुस्तक मेला

    नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेला 9 जनवरी से शुरू हो रहा है। मेले की थीम श्भारत की सांस्कृतिक धरोहरश् रखी गई है। इस वर्ष मेले में चीन विशिष्ट अतिथि देश होगा। नेशनल बुक ट्रस्ट (एनबीटी) के अध्यक्ष, बल्देव भाई शर्मा ने शुक्रवार को कॉन्स्टीट्यूशन क्लब, नई दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

  • HC ने दिल्ली सरकार से ऑड-ईवन योजना की रिपोर्ट पेश करने को कहा

    दिल्ली हाई कोर्ट ने आज जनता को हो रही असुविधा की बात कहते हुए आप सरकार से पूछा है कि वह सम-विषम योजना को एक सप्ताह तक के लिए सीमित क्यों नहीं कर सकती? हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा, आपको यह मानना होगा कि आपके पास जनता को लाने-ले जाने के लिए पर्याप्त सार्वजनिक परिवहन नहीं है.

  • पुलिस पर दिल्ली सरकार का नियंत्रण न होने से खुश है बस्सी

    दिल्ली पुलिस के आयुक्त बी.एस.बस्सी ने सोमवार को कहा कि यह दिल्लीवालों की खुशनसीबी है कि दिल्ली पुलिस का नियंत्रण दिल्ली सरकार के पास नहीं है। बस्सी ने कहा, ‘दिल्ली के लोग खुशनसीब हैं कि दिल्ली पुलिस दिल्ली सरकार के मातहत नहीं है।

  • वाई-फाई सेवा से लैश हुआ दिल्ली का दो मेट्रो स्टेशन

    दिल्ली मेट्रो ने शुक्रवार से राजीव चैक और कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर वाई-फाई सेवाओं की शुरुआत कर दी है। इसके तहत यात्रियों को पहले 30 मिनट तक मुफ्त वाई-फाई की सेवा मिलेगी। उसके बाद उन्हें सेवा प्रदाता द्वारा तय दरों के मुताबिक शुल्क देना होगा।

  • केंद्र ने दिल्ली के दो अफसरों के निलंबन को किया रद्द

    दिल्ली, अंडमान-निकोबार द्वीप सिविल सेवा (दानिक्स) कैडर के दो अफसरों के निलंबन को लेकर केंद्र और दिल्‍ली सरकार के बीच फिर ठन गई है। केजरीवाल सरकार के निलंबन के इस कदम से केंद्र और आप सरकार के बीच नए सिरे से गतिरोध शुरू हो गया है।

  • केजरीवाल ने जारी किया वाहन सम-विषम फॉर्मूले का पूरा प्लान

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि महिला चालक और दोपहिया वाहन सवारों को एक जनवरी से प्रभावी होने वाले सम-विषम परिवहन फॉर्मूले से बाहर रखा जाएगा। केजरीवाल ने संवाददाताओं को बताया, “सिर्फ महिला चालक और 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चे के साथ सफर कर रही महिलाओं को ही सम-विषम फॉर्मूले से बाहर रखा जाएगा।

  • खुल चुकी है भाजपा की पोल : केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में हुए भ्रष्टाचार को उजागर करने वाले अपने ही सांसद कीर्ति आजाद को निलंबित कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी पोलपट्टी खुल ही खोल दी है।

  • कड़कड़डूमा कोर्ट में फायरिंग, एक सिपाही की मौत

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब पूर्वाह्न करीब 11 बजे वहां अदालत संख्या 73 में एक विचाराधीन कैदी को लाया गया तो अज्ञात लोगों ने कम से कम 10 गोलियां चलाईं और घटनास्थल से फरार हो गए. ऐसा संदेह है कि वे लोग विचाराधीन कैदी पर हमला करने की फिराक में थे.

  • केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा दायर दीवानी मानहानि वाद में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के पांच अन्य नेताओं से आज जवाब मांगा।

  • दिल्ली सरकार डीडीसीए मामले पर जांच आयोग गठित करेगी

    दिल्ली सरकार ने रविवार को कहा कि दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) प्रकरण की जांच के लिए एक जांच आयोग गठित करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि दिल्ली सरकार ने पूर्व सॉलिसिटर जनरल गोपाल सुब्रमण्यम से इस आयोग की अध्यक्षता करने के लिए कहा है।

  • भाजपा ने केजरीवाल से माफी मांगने को कहा

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्कायरश् कहने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से माफी मांगने के लिए कहा है। उपाध्याय ने मंगलवार को कहा, ‘मुख्यमंत्री को माफी मांगनी ही होगी.

  • सीबीआई जेटली से जुड़ी फाइलें खोजने आई थी : केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अपने कार्यालय पर कथित तौर पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी का कड़ा विरोध किया है और कहा है कि सीबीआई उनके कार्यालय केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली से संबंधित फाइलें खोजने आई थी।

  • सीबीआई ने केजरीवाल के दफ्तर पर मारा छापा, प्रधान सचिव पर केस दर्ज

    दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दफ्तर पर सीबीआई ने मंगलवार सुबह छापा मारा है। जानकारी के अनुसार, सीबीआई की टीम आज सुबह दिल्‍ली सचिवालय पहुंची और तीसरी मंजिल पर छापा मारा। बताया जाता है कि इस मंजिल पर मुख्‍यमंत्री का कार्यालय है। वहीं, दिल्‍ली सरकार ने छापे की कार्रवाई का दावा किया है।

  • दिल्ली में रेलवे का अतिक्रमण विरोधी अभियान, बच्ची की मौत, सैकड़ों बेघर

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रेलवे की भूमि पर अतिक्रमण हटाने के लिए चलाए गए अभियान के कारण जहां सैकड़ों की संख्या में झुग्गीवासी बेघर हो गए, वहीं इस दौरान एक छह माह के बच्चे की मौत हो गई है। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी है।

  • 1-15 जनवरी के बीच दिल्ली में 6000 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी

    दिल्ली सरकार ने गुरुवार को कहा कि एक जनवरी से 15 जनवरी के बीच राष्ट्रीय राजधानी में सम-विषम कार प्रणाली लागू किए जाने के दौरान सार्वजनिक परिवहन को और सक्षम बनाने के लिए 6,000 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। दिल्ली सरकार की प्रायोगिक योजना के मुताबिक, एक से 15 जनवरी के बीच शहर में सम और विषम नंबर प्लेट वाले वाहनों को क्रमशरू सम और विषम तिथियों को चलाने की अनुमति होगी।

  • अदालत का सम-विषम वाहन फार्मूला पर स्थगनादेश से इंकार

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को शहर में वाहनों का सम और विषम संख्या वाले नंबर प्लेट के आधार पर अलग-अलग दिन परिचालन के राज्य सरकार के फैसले पर रोक लगाने से इंकार कर दिया और कहा कि यह फैसला प्रायोगिक तौर पर लिया गया है।

  • दिल्ली में सम, विषम संख्या वाले वाहन परिचालन की नई व्यवस्था

    दिल्ली में एक जनवरी, 2016 से एक दिन सम और अगले दिन विषम संख्या वाले वाहन चलेंगे। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को यह तय किया कि एक जनवरी, 2016 से एक दिन सम संख्या वाले वाहन और अगले दिन विषम संख्या वाले वाहन चलेंगे। इससे दिल्ली की सड़कों पर जहां एक तरफ जाम की समस्या दूर होगी, वहीं पर्यावरणीय प्रदूषण का स्तर भी घटेगा।

  • 400 फीसदी बढ़ा दिल्‍ली के विधायकों का वेतन

    दिल्ली विधानसभा ने आज अपने विधायकों और मंत्रियों के मूल वेतन में 400 फीसदी वृद्धि तथा उनके भत्तों में बढोत्तरी संबंधी विधेयक को मंजूरी दे दी. विधानसभा में आज पारित विधेयक के प्रावधान के अनुसार, विधायकों का मूल वेतन वर्तमान के 12,000 रुपये से बढ कर 50,000 रुपये हो जाएगा और उनका कुल मासिक पैकेज वर्तमान के 88,000 रुपये से बढ कर 2.1 लाख रुपये हो जाएगा.

  • जल्द ही दिल्ली की सड़कों पर एलईडी लाइट : मंत्री

    दिल्ली की सड़कें जल्द ही एलईडी लाइट से रोशन होंगी। यह बात गुरुवार को बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन ने कही। यहां प्रगति मैदान में 13वें एलईडी एक्सपो के उद्घाटन सत्र में जैन ने कहा, “लोक निर्माण विभाग जल्द ही दिल्ली की सड़कों पर एलईडी लाइट लगाने का काम शुरू कर देगा।

  • दिल्ली विधानसभा में जन लोकपाल विधेयक पेश

    दिल्ली सरकार ने सोमवार को भ्रष्टाचार रोधी कानून दिल्ली जन लोकपाल विधेयक को विधानसभा में पेश कर दिया। विधानसभा में इसे पेश करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक विधेयक है और इससे पहले ऐसा प्रभावी विधेयक कहीं नहीं आया।

  • केजरीवाल से प्रशांत भूषण ने मांगा इस्तीफा

    स्वराज अभियान के नेता प्रशांत भूषण ने दावा किया कि दिल्ली सरकार का नया जनलोकपाल विधेयक उससे अलग है, जिसका मसौदा अन्ना हजारे के नेतृत्व में भ्रष्टाचार निरोधक आंदोलन के दौरान तैयार किया गया था, क्योंकि स्वतंत्र लोकपाल की नियुक्ति एवं उसे पद से हटाना राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा।

  • पुराने 'उपद्रव' के मामले में आप विधायक अखिलेश त्रिपाठी गिरफ्तार

    आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश त्रिपाठी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अखिलेश त्रिपाठी को साल 2013 में उपद्रव के एक पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया है।

  • भाजपा विधायक को आपत्तिजनक टिप्पणी पर विधानसभा से निलंबित किया गया

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ओ.पी.शर्मा को आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक अलका लांबा के बारे में दिल्ली विधानसभा में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मंगलवार को सदन से निलंबित कर दिया गया। इस मामले पर सदन में भारी हंगामा हुआ।

  • मई तक पार्टी संयोजक बने रहेंगे केजरीवाल: आप

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले साल 15 मई तक पार्टी के संयोजक पद पर बने रहेंगे। पार्टी ने सोमवार को यह घोषणा की।

  • जबरन मुझसे गले मिले लालू-केजरीवाल

    बैठक शुरू होते ही ये नेता वहां पहुंच गये और नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गले मिलने को लेकर विरोध करते हुए केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

  • दिल्ली में भीड़भाड़ कम करने के लिए ₹ 3250 करोड़ देगा केंद्र

    शहरी विकास मंत्रालय ने शहर में भीड़भाड़ कम करने और कई विकास परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए दिल्ली सरकार को कुल 3250 करोड़ रुपये देने का फैसला किया।

  • भारत में खतरा बताकर पाकिस्तान ने कैंसिल की इंडो-पाक बिजनेस फोरम की मीटिंग

    पाकिस्तान की नवाज शरीफ सरकार ने भारत को फोरम कैंसिल करने की जानकारी दे दी है। हालांकि, उसने नई तारीखों पर अभी कुछ नहीं कहा है। भारत का कहना है पाकिस्तान आतंक के मुद्दे को भटकाने के मकसद से बहाने बनाकर इन्टॉलरेंस को मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहा है।

  • दिल्ली में गुरुवार को सुबह कोहरे ने दी दस्तक

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, “आसमान दिनभर साफ रहेगा।“ दिन का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वातावरण में सुबह 8.30 बजे 84 फीसदी आद्र्रता दर्ज की गई।

  • दिल्ली की सड़कों पर शूटिंग करने पहुंचे शाहरुख, डबल रोल में आए नजर

    शाहरुख दिल्ली में सड़कों पर पैदल घूमते हुए और कई अन्य लोकेशन पर शूटिंग करते हुए नजर आए। शाहरुख की इस फिल्म को मनीष शर्मा डायरेक्ट कर रहे हैं और यह फिल्म अगले साल 15 अप्रैल को रिलीज होगी।

  • क्रीम लगाने से गोरे नहीं हुए तो कोर्ट क्या करे? हमारे पास और भी काम: सुप्रीम कोर्ट

    गुवाहाटी की रहने वाली चंद्रलेखा शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में यह पिटीशन लगाई थी। इसमें उन्होंने कहा था कि एक कॉस्मेटिक क्लिनिक में जाने के बाद से उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कंज्यूमर फोरम में अर्जी दाखिल कर मुआवजा भी मांगा।

  • पेरिस हमलाः संदिग्ध हमलावरों का भाई बोला, हमले से मेरा कोई लेना-देना नहीं

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने अब्देस्लाम को बिना किसी आरोप के रिहा कर दिया है। रिहाई के बाद ब्रसेल्स के मोलेनबीक स्थित अपने घर के बाहर अब्देस्लाम ने सोमवार को कहा, ''''पेरिस में शुक्रवार को जो हुआ उसका मुझसे दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है।''''

  • मणि‍शंकर अय्यर का PM पर बड़ा हमला, कहा- भारत-PAK में दोस्ती चाहिए तो पहले मोदी को हटाओ

    पाकिस्तान के न्यूज चैनल ''दुनिया टीवी'' को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस नेता ने कहा, ''भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में बेहतरी के लिए सबसे पहले जिन तीनों चीजों को करना जरूरी है, उनमें सबसे पहला काम है कि मोदी को हटाओ। वर्ना बातचीत आगे नहीं बढ़ेगी।''

  • मैगी की टक्कर में रामदेव ने उतारा आटा नूडल्स, कमाई को गरीब बच्चों पर करेंगे खर्च

    बाबा रामदेव ने कहा कि ऑयल-फ्री आटा नूडल भी बाजार में उपलब्ध होगा। बता दें कि देश में नेस्ले कंपनी के नूडल्स मैगी पर बैन के बाद रामदेव ने मार्केट में आटा नूडल्स लाने का एलान किया था।

  • शपथ ग्रहण समारोह में जुटेंगे दो लाख लोग, आडवाणी और शत्रुघ्न को भेजा गया न्योता

    नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में देश के कई बड़े नेता शामिल हो सकते हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और शत्रुघ्न सिन्हा को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता भेजा गया है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी शपथ ग्रहण का न्योता भेजा गया है।

  • छेड़खानी से रोकने पर कांस्टेबल पर हमला, मेट्रो स्टेशन पर भी की तोड़फोड़

    पूछताछ के दौरान आरोपी के साथ आई युवती ने अपना परिचय आरोपी की पत्नी के रूप में दिया। आरोपी युवक और युवती के उम्र का अंतर देख पुलिस को शक हो गया। जिसके आधार पर पुलिस ने जब युवती से परिजनों को बुलाने की बात कही।

  • भाजपा ने उपराज्यपाल से जनलोकपाल पर हस्तक्षेप की मांग की

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने गुरुवार को उप राज्यपाल नजीब जंग से दिल्ली विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा जन लोकपाल विधेयक पेश करने की सुनिश्चितता के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की। भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने जंग से मुलाकात की और कुछ मुद्दों पर पार्टी के रुख से उन्हें अवगत कराया।

  • मध्य प्रदेश की कानून मंत्री ने बच्चे को मारी लात

    भिखारी की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह मंत्री से एक रुपये मांग रहा था। मीडिया चैनलों पर एक वीडियो दिखाया जा रहा है जिसमें मंत्री को एक भिखारी के सिर पर लात मारते दिखाया गया है।

  • भागवत के बयान पर BJP में बवाल, जमकर बरसे बिहारी नेता

    बिहार चुनावों में हार के बाद स्‍थानीय नेता बयान के विरोध में आवाज उठाने लगे हैं। मधुबनी से सांसद हुकुमदेव नारायण ने आरक्षण के मसले पर संघ प्रमुख मोहन भागवत को खरी-खरी सुनाई है।

  • रेलवे के आरक्षण चार्ट से जुड़ा बड़ा आदेश, हर यात्री को होगा फायदा

    नये नियम में अब एक ही ट्रेन का आरक्षण चार्ट एक बार नहीं बल्कि दो बार बनेगा। अगर पहले चार्ट में आरक्षित टिकट कंफर्म नहीं हुआ तो संभव है कि दूसरे चार्ट में आपका टिकट कंफर्म हो जाए। इतना ही नहीं अब आप ई-टिकट की बुकिंग ट्रेन के प्लेटफार्म से छूटने के आधे घंटे पहले भी करा सकेंगे।

  • ‘ऐतिहासिक जीत’ के लिए नीतीश कुमार को केजरीवाल ने दी बधाई

    केजरीवाल ने ट्विटर पर हिन्दी में डाले गए एक पोस्ट में कहा ‘ऐतिहासिक जीत पर नीतीश जी को बहुत बहुत बधाई।’ शुरूआती रूझानों से बिल्कुल विपरीत, जदयू नीत महागठबंधन राजग से आगे चल रहा है।

  • राजनाथ सिंह से मिले दिल्ली के मुख्यमंत्री

    जंग के राजनाथ सिंह से मुलाकात के एक दिन बाद बाद यह बैठक हुई। केजरीवाल और राजनाथ सिंह के बीच करीब 20 मिनट तक बातचीत हुई।

  • ससुराल वालों ने महिला को जिंदा जलाया

    जिंदा जलाने का आरोप ससुराल वालों पर लगा है।बताया जा रहा है कि सीमापुरी में कल रात पुलिस को सूचना मिली थी कि महिला नगमा बुरी तरह झुलस गई है। बाद में उसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

  • भाजपा की बिहार में हार जरूरी: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार जरूरी है, ताकि इसे इसका एहसास हो सके कि देश में ’नफरत की राजनीति’ नहीं चलेगी।

  • बेवजह आरएसएस को न करें बदनामः भैय्याजी जोशी

    गौरतलब है कि बिहार चुनाव से ऐन पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण पर पुनर्विचार की मांग के बाद सियासी जंग छिड़ गई थी। पीएम मोदी को खुद आगे आकर ये कहना पड़ा कि जब तक वो जिंदा है आरक्षण व्यवस्था पर आंच नहीं आने देंगे।

  • कंपनी खातों की ऑडिट नहीं कर सकता सीएजी -उच्च न्यायालय

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार को झटका देते हुए एक अहम फैसले में कहा कि नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) बिजली वितरण कंपनियों के खातों की जांच नहीं कर सकता।

  • दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए 'कार फ्री डे

    साइकिल रैली की अगुवाई करते हुए केजरीवाल ने कहा कि इससे दिल्ली में बस सेवाओं में सुधार होगा। इस मुहिम से दिल्ली वालों को जाम और प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी। केजरीवाल ने साइकिल रैली शुरू करते हुए कहा कि दिल्ली की सड़कों में जब ट्रेफिक कम होगा तभी लोग सुरक्षित तरह से साइकिल चला पाएंगे।

  • केजरीवाल के नए मंत्री इमरान हुसैन ने ली शपथ

    दिल्ली के बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र से आप विधायक इमरान हुसैन ने मंगलवार को राजनिवास में मंत्री पद व गोपनीयता की शपथ ली। इमरान को पूर्व मंत्री आसीम अहमद खान की जगह पर मुस्लिम कोटे के तहत मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई है।

  • रेवा खेत्रपाल होंगी दिल्ली की नई लोकायुक्त

    दिल्ली सरकार ने लोकायुक्त पद पर नियुक्ति के लिए 3 नामों का चयन किया था। इनमें ओडिशा हाईकोर्ट के रिटायर चीफ जस्टिस बिलाल नजकी, पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के रिटायर चीफ जस्टिस जसबीर सिंह और दिल्ली हाईकोर्ट की रिटायर जस्टिस रेवा खेत्रपाल के नाम प्रस्तावित किए थे।

  • केजरीवाल ने मोदी से जिद छोड़ दिल्ली पुलिस को अपने अधीन करने की मांग की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उस सर्वे का हवाला देते हुए दिल्ली पुलिस और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के अधीन करने का आग्रह किया, जिसमें दिल्ली पुलिस को ’सर्वाधिक भ्रष्ट’ कहा गया है। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ’एक साल में सब ठीक कर देगी।’

  • दिल्‍ली के मंगोलपुरी में आग लगने से 400 झुग्गियां स्‍वाहा

    दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में डीडीए ग्राउंड में बसी झुग्गियों में आधी रात को अचानक आग लग जाने के कारण करीब चार सौ झुग्गियां जलकर खाक हो गयी.

  • महिला अपराधों पर अंकुश लगने तक पीएम मोदी को चैन से सोने नहीं दूंगा-केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब तक दिल्ली में महिला अपराध बंद नही होते तब तक हम मोदी जी को चैन से सोने नहीं देंगे।

  • सड़क किनारे खाना बनाने पर दिल्ली सरकार ने लगाया प्रतिबंध

    दिल्ली में अब सड़क किनारे बनने वाली मिठाईयों और तमाम स्ट्रीट फूड का नजारा देखने को नहीं मिलेगा. दिल्ली सरकार ने सड़क किनारे खाना बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। सड़क किनारे दुकान लगाने वाले लोगों के लिए सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

  • CM केजरीवाल ने ACB चीफ मीणा के खिलाफ किया नोटिस जारी

    दिल्ली सरकार और एसीबी चीफ एमके मीणा के बीच नई लड़ाई छिड़ गई है।सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीणा को मेमो जारी किया है और 10 दिन में जवाब मांगा है।

  • केजरीवाल बोले, मोदी बुरी तरह हार रहे हैं बिहार चुनाव

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिहार चुनाव को लेकर एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा है,”मेरी जानकारी के मुताबिक़ मोदी जी बिहार चुनाव बुरी तरह से हार रहे हैं। नितीश जी चुनाव जीत रहे हैं।

  • दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर में भर्ती के लिए नहीं देना होगा साक्षात्कार

    दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के रूप में भर्ती होने वाले युवाओं को अब साक्षात्कार नहीं देना होगा।केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साक्षात्कार से मुक्ति देने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है। लिखित और शारीरिक परीक्षा में सफल रहे युवाओं की सीधे नियुक्ति हो सकेगी।

  • पहले महिला के सिर पर मारी गोली, फिर कर लिया सुसाइट

    पुलिस के अनुसार रोहतक मूल की प्रियंका अपने पति शप्पू, बेटी अवनी और बेटे चिराग के साथ बलजीत नगर में रहती थी। शप्पू और प्रियंका की शादी करीब दस साल पहले हुई थी।

  • प्रधानमंत्री ने दादरी पर दुख जताया, शिवसेना बोली-गोधरा की वजह से करते हैं मोदी का सम्मान

    पीएम ने पहली बार दादरी हत्याकांड और गुलाम अली का शो कैंसल किए जाने के मुद्दे पर सीधे सवालों का जवाब दिया है। हालांकि, इससे पहले बिहार की रैली में उन्होंने कहा था कि छोटे-मोटे लोग इस तरह की घटनाओं का राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश करते हैं।

  • एशिया के सर्वश्रेष्ठ वित्त मंत्री चुने गए अरुण जेटली

    वित्त मंत्री अरुण जेटली को लंदन की मैगजीन इमर्जिंग मार्केट्स ने ‘फाइनेंस मिनिस्टर ऑफ द ईयर, एशिया’ पुरस्कार के लिए चुना है।

  • केंद्र बनायेगा न्यूनतम वेतन कानून शीघ्र : दत्तात्रेय

    मोदी की मेक इन इंडिया की मुहिम को बल देने के लिए बंडारू दत्तात्रेय मानते है श्रमिक क्रांति लाना जरूरी है। श्रमिक और उद्योग सम्बन्धो को मजबूत करने के लिए श्रमिकों को शक्ति देना आवश्यक है।

  • केजरीवाल ने की बैठक: भ्रष्टाचार पर केजरीवाल की अफसरों को चेतावनी

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी विभाग के प्रमुखों के साथ सोमवार को भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था बनाने को लेकर बैठक की। सभी विभाग प्रमुखों को अपने विभाग में जीरो करप्शन सुनिश्चित करने को कहा गया।

  • दिल्ली मेट्रो : पॉकेटमारी करने वालों में 93 प्रतिशत महिलाएं

    इस साल दिल्ली मेट्रो में जेबतराशी के अपराध को अंजाम देने वाले संदिग्धों में 93 प्रतिशत से ज्यादा महिलाएं थीं.जनवरी-सितंबर के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के तैयार किये गए आंकडों से पता चलता है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की त्वरित रेल परिवहन व्यवस्था में जेबतराशी जैसी घटनाओं के लिए 13 पुरुषों की अपेक्षा कुल 182 महिलाएं पकडी गयीं.